Saturday, June 29, 2024
Advertisement

तेलंगाना सरकार ने एक बार फिर बड़े पैमाने पर किया फेरबदल, 44 IAS अधिकारियों का ट्रांसफर

तेलंगाना में एक बार फिर बड़े पैमाने पर आईएएस अधिकारियों के तबादले का आदेश जारी किया गया। तलंगाना सरकार ने सोमवार को 44 आईएएस अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: June 24, 2024 21:52 IST
मीडिया को संबोधित करते तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी- India TV Hindi
Image Source : PTI मीडिया को संबोधित करते तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी

तेलंगाना में ताबड़तोड़ तबादलों का दौर जारी है। एक बार फिर आईएएस अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया है। तेलंगाना सरकार ने सोमवार को 44 नौकरशाहों का ट्रांसफर कर दिया। प्रमुख नियुक्तियों/पदस्थापन में प्रधान सचिव (पंचायती राज) संदीप कुमार सुल्तानिया को प्रधान सचिव (वित्त) बनाया गया है। मुख्य सचिव शांति कुमारी की ओर से जारी सरकारी आदेश के मुताबिक, अगले आदेश तक सुल्तानिया पंचायती राज के प्रधान सचिव का प्रभार भी संभालते रहेंगे। 

  • ग्रेटर हैदराबाद म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन (जीएचएमसी) के आयुक्त डी रोनाल्ड रोज को ऊर्जा विभाग का सचिव बनाया गया है। 
  • हैदराबाद मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट ऑथोरिटी के संयुक्त मेट्रोपोलिटन आयुक्त आम्रपाली काता को जीएचएमसी के आयुक्त का पूर्ण अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। 
  • युवा सेवा सचिव सब्यसाची घोष को पशुधन विभाग का प्रधान सचिव बनाया गया है। 
  • पदस्थापन के लिए प्रतीक्षारत संजय कुमार को श्रम, रोजगार, प्रशिक्षण एवं फैक्ट्रीज विभाग का प्रधान सचिव बनाया गया है। 
  • नियोजन विभाग के प्रधान सचिव अहमद नदीम को पर्यावरण, वन, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के प्रधान सचिव पद पर भेजा गया है।

इससे पहले तेलंगाना सरकार ने 20 आईएएस अधिकारियों का स्थानांतरण और पदस्थापन कर जिलाधिकारियों में फेरबदल किया था। पिछले साल दिसंबर में राज्य की सत्ता में कांग्रेस के काबिज होने बाद यह जिलाधिकारियों का पहला बड़ा फेरबदल था। 

स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार की योजना

राज्य सरकार सरकारी अस्पतालों को मजबूत करने के उपायों के तहत जल्द ही 531 सिविल सहायक सर्जन, 193 लैब तकनीशियन और 31 स्टाफ नर्स के पद भरने की भी योजना बना रही है। आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी ने लोगों के लिए स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार पर ध्यान केंद्रित किया है और सिविल सहायक सर्जन, लैब तकनीशियन और स्टाफ नर्स की रिक्तियों को भरने के लिए अधिसूचना जल्द ही जारी की जाएगी।

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement