Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. तेलंगाना
  3. सीनियर IPS अधिकारी जितेन्द्र बने तेलंगाना के नए डीजीपी, बताया क्या रहेगी प्राथमिकता

सीनियर IPS अधिकारी जितेन्द्र बने तेलंगाना के नए डीजीपी, बताया क्या रहेगी प्राथमिकता

तेलंगाना सरकार ने बुधवार को 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी डॉ. जितेंद्र को राज्य का नया डीजीपी नियुक्त किया। इससे पहले उनको सरकार के विशेष मुख्य सचिव के रूप में तैनात किया गया था।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: July 10, 2024 23:37 IST
डीजीपी बनने के बाद सीएम से मिले जिंतेंद्र- India TV Hindi
Image Source : X@TELANGANACMO डीजीपी बनने के बाद सीएम से मिले जिंतेंद्र

हैदराबाद: तेलंगाना सरकार ने बुधवार को भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के वरिष्ठ अधिकारी जितेन्द्र को राज्य का नया पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) नियुक्त किया। जितेन्द्र गृह विभाग में प्रधान सचिव के पद पर कार्यरत हैं और वह रवि गुप्ता की जगह लेंगे। जितेन्द्र ने अपनी नियुक्ति की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी से शिष्टाचार मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने नशीली दवाइयों और साइबर अपराध की समस्याओं को दूर करने के अपनी सरकार के संकल्प पर बार-बार जोर दिया है।

जितेन्द्र ने कही ये बातें

डीजीपी का पदभार संभालने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए जितेन्द्र ने कहा कि वह कानून-व्यवस्था सुनिश्चित करने तथा मादक पदार्थों की तस्करी और साइबर अपराध पर अंकुश लगाने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे।

पंजाब के रहने वाले हैं जितेंद्र

पिछले साल दिसंबर में तेलंगाना में कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद से जितेंद्र सरकार द्वारा नियुक्त किए जाने वाले पहले डीजीपी बन गए हैं। पंजाब के रहने वाले जितेंद्र ने सहायक पुलिस अधीक्षक के रूप में अपना करियर शुरू किया। जब माओवादी गतिविधि अपने चरम पर थी तब उन्होंने बेल्लमपल्ली में अतिरिक्त एसपी और महबूबनगर और गुंटूर जिलों के एसपी के रूप में कार्य किया। आईपीएस अधिकारी ने विशिष्ट माओवादी विरोधी बल ग्रेहाउंड्स और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के लिए भी काम किया।

महिला शराबी के दुर्व्यवहार किये जाने के बाद महिला ट्रेन से गिरकर घायल

वहीं, तेलंगाना में एक रेलगाड़ी में नशे में धुत व्यक्ति द्वारा कथित तौर पर किये गये दुर्व्यवहार के बाद महिला (25) ट्रेन से नीचे गिरकर घायल हो गई। जीआरपी के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी भी ट्रेन से गिरकर घायल हो गया है। उन्होंने बताया कि मंगलवार को जब विशाखा एक्सप्रेस मिर्यालगुडा रेलवे स्टेशन से गुजर रही थी उस दौरान दोनों रेलगाड़ी के 'स्लीपर' कोच से गिर जाने से घायल हो गए। उन्होंने बताया कि दोनों को अलग-अलग अस्पताल में भर्ती कराया गया है और वे सुरक्षित हैं। महिला हैदराबाद के एक निजी स्कूल में शिक्षिका है और वह मंगलवार को सिकंदराबाद से ट्रेन में सवार होकर अकेले आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम जा रही थी।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement