Sunday, June 30, 2024
Advertisement

हार्ट अटैक से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का निधन, डी श्रीनिवास ने 76 वर्ष की उम्र में ली आखिरी सांस

श्रीनिवास 2004 और 2009 के विधानसभा और आम चुनावों के दौरान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष थे। वह पूर्व मुख्यमंत्री वाई एस राजशेखर रेड्डी की कैबिनेट में मंत्री भी थे।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: June 29, 2024 12:27 IST
D Shirnivas- India TV Hindi
Image Source : X/REVANTH REDDY डी श्रीनिवास

कांग्रेस की आंध्र प्रदेश (अविभाजित) इकाई के पूर्व अध्यक्ष डी श्रीनिवास का शनिवार को निधन हो गया। वह 76 वर्ष के थे। श्रीनिवास के पुत्र और निजामाबाद से सांसद डी अरविंद ने उनके निधन की सूचना दी। श्रीनिवास के पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस नेता पिछले कुछ दिन से बीमार थे। श्रीनिवास 2004 और 2009 के विधानसभा और आम चुनावों के दौरान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष थे। वह पूर्व मुख्यमंत्री वाई एस राजशेखर रेड्डी की कैबिनेट में मंत्री भी थे। वह कांग्रेस छोड़कर 2016 में बीआरएस (भारत राष्ट्र समिति) में शामिल हो गए थे और 2016 से 2022 तक राज्यसभा सदस्य रहे थे तथा बाद में वह कांग्रेस में लौट आए थे। तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी, केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी, राज्य के मंत्रियों और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने श्रीनिवास के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

धर्मपुरी श्रीनिवास के परिवार के अनुसार वह लंबे समय से बीमार थे और शनिवार तड़के तीन बजे हार्ट अटैक के कारण उनका निधन हो गया। श्रीनिवास के दो बेटे हैं। उनके बड़े बेटे संजय निजामाबाद के मेयर रह चुके हैं और अरविंद निजामाबाद से मौजूदा सांसद हैं।

नेताओं ने जताया दुख 

तेलंगाना के परिवहन और पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री पोन्नम प्रभाकर ने श्रीनिवास के निधन पर अपनी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने मंत्री और पीसीसी प्रमुख के रूप में उनकी सेवाओं को याद किया। प्रभाकर ने पार्टी में उनके साथ लंबे समय तक जुड़े रहने को याद किया। उन्होंने परिवार के सदस्यों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की और ईश्वर से प्रार्थना की कि वे उनके परिवार के सदस्यों को इस कठिन समय में और अधिक साहस प्रदान करें। तेलंगाना की पंचायत राज और ग्रामीण विकास (ग्रामीण जलापूर्ति), महिला एवं बाल कल्याण मंत्री दानसारी अनसूया सीथक्का ने श्रीनिवास के निधन पर अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने ईश्वर से उनकी आत्मा को शांति प्रदान करने की प्रार्थना की।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement