Friday, October 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. तेलंगाना
  3. रेवंत रेड्डी ने केंद्र सरकार पर लगाया भेदभाव का आरोप, कहा- ‘BJP का ध्यान बस चुनाव जीतने पर’

रेवंत रेड्डी ने केंद्र सरकार पर लगाया भेदभाव का आरोप, कहा- ‘BJP का ध्यान बस चुनाव जीतने पर’

तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए उस पर दक्षिणी राज्यों से भेदभाव करने का आरोप लगाया और कहा कि BJP का ध्यान सिर्फ चुनाव जीतने पर होता है।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: October 25, 2024 20:52 IST
Revanth Reddy, Revanth Reddy News, Revanth Reddy BJP- India TV Hindi
Image Source : PTI तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी।

हैदराबाद: तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली NDA सरकार पर भेदभाव का आरोप लगाया। रेड्डी ने कहा कि केंद्र सरकार धन आवंटन और विकास परियोजनाओं के मामले में दक्षिणी राज्यों के साथ भेदभाव करती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए रेड्डी ने पूछा कि केंद्र ने देश के लिए क्या किया है? तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने यह भी आरोप लगाया कि बीजेपी चुनाव जीतने के लिए भावनात्मक मुद्दे उठाती है और दूसरी पार्टियों को तोड़ने का प्रयास करती है।

‘देश में दक्षिण-उत्तर विभाजन लाने का प्रयास’

रेवंत रेड्डी ने कटाक्ष करते हुए कहा कि NDA सरकार का योगदान यह था कि वह 3 काले कृषि कानून लेकर आई (जिन्हें अब निरस्त कर दिया गया है) और देश में बेरोजगारी पैदा की। उन्होंने एक कहा, ‘आप देश में दक्षिण-उत्तर विभाजन लाने का प्रयास कर रहे हैं। जब भी कांग्रेस सत्ता में थी, जब भी कांग्रेस के नेता प्रधानमंत्री थे, तब उत्तर भारत के नेता के प्रधानमंत्री बनने पर राष्ट्रपति का पद दक्षिण भारत को देने की प्रथा थी।’ रेड्डी ने दावा किया कि नीलम संजीव रेड्डी से लेकर एपीजे अब्दुल कलाम तक दक्षिण के कई नेता उत्तर और दक्षिण के बीच हुए समझौते के तहत राष्ट्रपति बने।

‘आप नफरत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं’

तेलंगाना के सीएम ने कहा, ‘लेकिन आपने दक्षिण को कुछ भी देने से इनकार कर दिया है। आप हमारे वोट, हमारा पैसा चाहते हैं। लेकिन आप बदले में नफरत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं।’ उन्होंने कहा कि बीजेपी और मोदी का ध्यान केवल चुनाव जीतने पर है। मुख्यमंत्री रेड्डी ने आरोप लगाया कि तेलंगाना और अन्य दक्षिणी राज्यों को केंद्रीय खजाने में उनके योगदान के अनुपात में उचित हिस्सा नहीं मिल रहा है। उन्होंने BJP और BRS पर तेलंगाना की प्रगति को रोकने का प्रयास करने का भी आरोप लगाया। बता दें कि रेड्डी अलग-अलग मुद्दों को लेकर अक्सर बीजेपी और मोदी सरकार पर निशाना साधते रहते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement