Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. तेलंगाना
  3. 'UPSC परीक्षा पास करना बचपन से ही उसका सपना था' तान्या सोनी के पिता का बयान

'UPSC परीक्षा पास करना बचपन से ही उसका सपना था' तान्या सोनी के पिता का बयान

तान्या के पिता विजय कुमार ने बताया कि उनकी बेटी राष्ट्रीय राजधानी के एक कॉलेज से राजनीति विज्ञान में स्नातक करने के बाद पिछले एक महीने से इस कोचिंग सेंटर में पढ़ाई कर रही थी।

Edited By: Shakti Singh
Published on: July 29, 2024 23:18 IST
Delhi Coaching- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली कोचिंग

दिल्ली में एक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में बारिश का पानी भर जाने के कारण हुए हादसे में जान गंवाने वाली तान्या सोनी का बचपन से ही यह सपना था कि वह एक दिन यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा उत्तीर्ण कर अधिकारी बनें। तान्या सोनी के पिता ने अपना दर्द बयां करते हुए यह जानकारी दी। तान्या के पिता विजय कुमार ने बताया कि उनकी बेटी राष्ट्रीय राजधानी के एक कॉलेज से राजनीति विज्ञान में स्नातक करने के बाद पिछले एक महीने से इस कोचिंग सेंटर में पढ़ाई कर रही थी।

विजय कुमार अपनी बेटी का शव दिल्ली से बिहार स्थित अपने पैतृक स्थान ले जाने के लिए रवाना हो चुके हैं। उन्होंने कहा, ‘‘ तान्या ने दिल्ली में अपनी स्नातक की पढ़ाई पूरी की थी और वहीं संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की सिविल सेवा परीक्षा के लिए तैयारी कर रही थी। बचपन से ही उसका सपना यूपीएससी की परीक्षा में सफलता पाना था।’’ 

ट्रेन में मिली मौत की खबर

उन्होंने बताया कि परिवार लखनऊ जाने वाली ट्रेन से यात्रा कर रहा था, तभी उन्हें तान्या की मौत की खबर मिली। विजय कुमार ने कहा, ‘‘तान्या की मौत के बारे में सूचना मिलने के बाद हम नागपुर में उतर गए और दिल्ली के लिए उड़ान भरी।’’ कुमार ने कहा कि तान्या का शव उन्हें सौंप दिया गया है और वह बिहार जा रहे हैं जहां तान्या का अंतिम संस्कार किया जाएगा। कुमार पिछले 25 वर्षों से तेलंगाना में सरकारी कंपनी सिंगरेनी कोलियरीज कंपनी लिमिटेड (एससीसीएल) में काम कर रहे हैं। 

रेवंत रेड्डी ने जताया शोक

वे वर्तमान में एससीसीएल में उप महाप्रबंधक के पद पर कार्यरत हैं और उनका परिवार मंचेरियल में रहता है। इस बीच, तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी और केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने रविवार को तान्या सोनी के निधन पर शोक व्यक्त किया। दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर इलाके में शनिवार को भारी बारिश के बाद एक कोचिंग सेंटर के ‘बेसमेंट’ में पानी भर जाने से सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहे तीन विद्यार्थियों की मौत हो गई। (इनपुट- पीटीआई भाषा)

यह भी पढ़ें-

बात न मानने की ऐसी सजा! टीचर ने 10 से ज्यादा बच्चों के काट दिए बाल; पढ़ें पूरा मामला 

'घुसपैठियों-रोहिंग्याओं से सरकार निपट रही सख्ती से...', केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने ममता पर किया पलटवार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement