Sunday, June 30, 2024
Advertisement

लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद तेलंगाना मंत्रिमंडल विस्तार पर कांग्रेस का ध्यान

तेलंगाना मंत्रिमंडल में जगह पाने के कई इच्छुक लोग विस्तार का इंतजार कर रहे हैं। छह मंत्रियों के नाम जल्द ही तय होने की संभावना है। राज्य में मुख्यमंत्री समेत 18 मंत्री हो सकते हैं। मंत्री पद के लिए विभिन्न वर्गों से मांगें उठ रही हैं।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: June 07, 2024 22:39 IST
priyanka gandhi and revanth reddy- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रियंका गांधी और रेवंत रेड्डी

लोकसभा चुनाव खत्म होने के साथ ही तेलंगाना में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने राज्य मंत्रिमंडल विस्तार और नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति पर ध्यान केंद्रित करना शुरू कर दिया है।  तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी लोकसभा चुनाव के परिणामों पर चर्चा के लिए बुलाई गई कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक में हिस्सा लेने नई दिल्ली पहुंच रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सीएम कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व के साथ लंबे समय से लंबित मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा कर सकते हैं।

7 दिसंबर 2023 को रेवंत रेड्डी ने ली थी शपथ

कांग्रेस की राज्य सरकार ने शुक्रवार को राज्य में छह महीने पूरे कर लिए हैं। मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी और उनके 11 कैबिनेट सहयोगियों ने 7 दिसंबर 2023 को शपथ ली थी। हालांकि, सीएम रेवंत रेड्डी ने दिल्ली दौरे के दौरान केंद्रीय नेताओं के साथ मंत्रिमंडल विस्तार के मुद्दे पर चर्चा की थी। केंद्रीय नेतृत्व के लोकसभा चुनाव की तैयारियों में व्यस्त होने के चलते कोई फैसला नहीं लिया जा सका था।

6 मंत्रियों के नाम तय होने की संभावना

अब चुनाव प्रक्रिया पूरी होने के बाद पार्टी विस्तार की तैयारी कर रही है। मंत्रिमंडल में जगह पाने के कई इच्छुक लोग विस्तार का इंतजार कर रहे हैं। छह मंत्रियों के नाम जल्द ही तय होने की संभावना है। राज्य में मुख्यमंत्री समेत 18 मंत्री हो सकते हैं। मंत्री पद के लिए विभिन्न वर्गों से मांगें उठ रही हैं। कांग्रेस नेतृत्व उन वर्गों को प्रतिनिधित्व देने का इच्छुक है, जो इससे वंचित रह गए हैं। (IANS इनपुट्स के साथ)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement