Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. तेलंगाना
  3. Video: माधवी लता ने बुर्का हटवाकर चेक की वोटरों की आईडी, केस दर्ज; जानें क्या बोलीं

Video: माधवी लता ने बुर्का हटवाकर चेक की वोटरों की आईडी, केस दर्ज; जानें क्या बोलीं

हैदराबाद की भाजपा प्रत्याशी माधवी लता एक बार फिर से विवादों में आई गई हैं। दरअसल उनका एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह मुस्लिम महिला मतदाताओं का बुर्का हटाकर उनकी आईडी चेक करती हुई दिख रही हैं।

Edited By: Amar Deep
Updated on: May 13, 2024 15:50 IST
माधवी लता ने बुर्का हटवाकर चेक की वोटरों की आईडी।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV माधवी लता ने बुर्का हटवाकर चेक की वोटरों की आईडी।

हैदराबाद: देश के  10 राज्यों की 96 लोकसभा सीटों पर आज चौथे चरण के तहत मतदान हो रहा है। इसी क्रम में आज तेलंगाना में भी मतदान जारी है। इस बीच हैदराबाद लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी माधवी लता को लेकर एक नया विवाद खड़ा हो गया है। दरअसल, माधवी लता का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह पोलिंग बूथों पर जाकर मुस्लिम महिला मतदाताओं का बुर्का हटाकर उनकी आईडी चेक करती हुई दिख रही हैं। माधवी लता ने मुस्लिम मतदाताओं की वोटर आईडी भी चेक और और उनके बारे में जानकारी भी ली। 

पहले भी बोगस वोटों के आरोप लगा चुकी हैं माधवी लता

बता दें कि इससे पहले माधवी लता ओवैसी पर बोगस वोटों से जीतने के आरोप भी लगा चुकी हैं। माधवी लता इंडिया टीवी के शो 'आप की अदालत' में AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी को पर आरोप लगाते हुए कह चुकी हैं कि 'उनके पास 6,20,000 बोगस वोट हैं। एक एपिक नंबर टाइप करोगे तो उस EPIC नंबर के दौरान इलेक्शन साइट पर आप दो-दो जगह वोटर ID पाओगे। चारमीनार में ऐसे 1,60,000 वोट हैं उनके पास।'

माधवी लता के खिलाफ केस दर्ज

माधवी लता ओवैसी की लगातार जीत का आधार इन बोगस वोटों को ही बताती रही हैं। ऐसे में अब माधवी लता को जब भारतीय जनता पार्टी ने हैदराबाद लोकसभा सीट से प्रत्याशी बना दिया है तो वोटिंग के दिन खुद माधवी लता पोलिंग बूथों पर पहुंच गईं। माधवी लता को पोलिंग बूथों पर मुस्लिम महिलाओं का बुर्का हटाकर उनकी आईडी चेक करते हुए देखा गया। वहीं माधवी लता के खिलाफ इस मामले में मुकदमा भी दर्ज कर लिया गया है। माधवी लता के खिलाफ मलकपेट पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया है। उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 171सी, 186, 505(1)(सी) और लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 132 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

माधवी लता ने पुलिसकर्मियों पर लगाए आरोप

वहीं माधवी लता का कहना है कि "यहां 90% बूथों पर गड़बड़ी हुई है। पुलिस महिला कांस्टेबलों को मतदाता पहचान पत्र के साथ चेहरे की जांच करने का निर्देश नहीं देना चाहती है। जब मैंने पुलिस अधिकारी से पूछा, तो उन्होंने कहा कि ये उनकी जिम्मेदारी नहीं है।"  

यह भी पढ़ें -  

Video: पटना साहिब गुरुद्वारे में PM मोदी ने टेका मत्था, की सेवा

Exclusive: क्या सिर्फ उत्तर भारत की पार्टी है BJP? पीएम मोदी ने दिया जवाब

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement