Friday, October 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. तेलंगाना
  3. हैदराबाद में मां दुर्गा की प्रतिमा को पहुंचाया गया नुकसान, BJP नेताओं की तरफ से आया बड़ा बयान

हैदराबाद में मां दुर्गा की प्रतिमा को पहुंचाया गया नुकसान, BJP नेताओं की तरफ से आया बड़ा बयान

हैदराबाद के एक पंडाल में मां दुर्गा की प्रतिमा को नुकसान पहुंचाए जाने की खबर सामने आई है। बेगम बाजार पुलिस ने इस संबंध में केस दर्ज कर लिया है और जांच में जुटी हुई है।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: October 11, 2024 17:48 IST
Maa Durga Idol Vandalised, Hyderabad Durga, Hyderabad Maa Durga- India TV Hindi
Image Source : ANI हैदराबाद में मां दुर्गा की प्रतिमा को उपद्रवियों ने नुकसान पहुंचाया।

हैदराबाद: तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में मां दुर्गा की एक प्रतिमा को नुकसान पहुंचाने की खबर सामने आई है। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, शहर के नामपल्ली में शुक्रवार को उपद्रवियों ने एक पंडाल में दुर्गा प्रतिमा को कथित तौर पर आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त कर दिया। उसने बताया कि उपद्रवियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। सहायक पुलिस आयुक्त ए चंद्रशेखर के मुताबिक, अज्ञात व्यक्तियों ने तड़के मूर्ति के एक हाथ को क्षतिग्रस्त कर दिया। उन्होंने बताया कि मूर्ति को उसके मूल स्वरूप में फिर से स्थापित कर दिया गया है और देवी की पूजा-अर्चना जारी है।

‘तोड़फोड़ का बदला लेने का समय आ गया है’

पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘हमने मामले की जांच शुरू कर दी है और CCTV फुटेज को खंगाला जा रहा है।’ इस बीच भारतीय जनता पार्टी की नेता माधवी लता ने पंडाल का दौरा किया। माधवी लता ने कहा कि इस तरह की हरकतें पिछले कई सालों से बार-बार हो रही हैं और अगर यह जारी रहा तो वह चुप नहीं बैठेंगी। उन्होंने कहा, ‘समय आ गया है कि जो भी तोड़फोड़ की जा रही है उसका सभी हिंदू बदला लें। शायद वे सोच रहे हैं कि वे हमें छिन्न-भिन्न कर देंगे, लेकिन वे बार-बार ऐसी हरकतें कर हमें एकजुट कर रहे हैं। मैं उन्हें चेतावनी देती हूं।’

मामले की जांच में जुटी बेगम बाजार पुलिस

बेगम बाजार पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है। इस बीच मां दुर्गा की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किए जाने की खबर पर बीजेपी नेता एनवी सुभाष ने कहा है कि यह बेहद परेशान करने वाली बात है। उन्होंने कहा, ‘बीजेपी तेलंगाना इस तरह की हरकत की निंदा करती है। दुर्गा पूजा चल रही है। हम तेलंगाना पुलिस और राज्य सरकार से मांग करते हैं कि इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जाए। हमें संदेह है कि कुछ लोग हंगामा खड़ा करना चाहते थे। यह स्वीकार्य नहीं है। हम जल्द से जल्द पूरी जांच की मांग करते हैं।’ बता दें इन दिनों पूरे देश में नवरात्रि की धूम है और हर शहर में मां दुर्गा के एक से बढ़कर एक पंडाल सजाए गए हैं। (भाषा/ANI)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement