Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. तेलंगाना
  3. CM रेवंत रेड्डी का दावा- तेलंगाना में कांग्रेस जीत रही 13 सीटें, चौथे फेज में हुई थी वोटिंग

CM रेवंत रेड्डी का दावा- तेलंगाना में कांग्रेस जीत रही 13 सीटें, चौथे फेज में हुई थी वोटिंग

Lok Sabha Elections 2024: तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी ने कहा कि इस बार कांग्रेस राज्य में 17 में से 12-13 सीटें जीतेगी। साथ उन्होंने दावा किया कि सिकंदराबाद से कांग्रेस उम्मीदवार 20,000 वोटों के अंतर से जीतेंगे।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: May 15, 2024 7:55 IST
मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी- India TV Hindi
Image Source : PTI मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी

Lok Sabha Elections 2024: तेलंगाना की सभी लोकसभा सीटों पर चुनाव संपन्न हो चुके हैं। मतदान के एक दिन बाद सूबे के मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी ने मंगलवार को विश्‍वास जताया कि उनकी कांग्रेस राज्य में 17 में से 12-13 सीटें जीतेगी। रेवंत रेड्डी राज्य के पार्टी प्रमुख भी हैं, उन्‍होंने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए भरोसा जताया कि कांग्रेस उम्मीदवार डी. नागेंद्र सिकंदराबाद लोकसभा सीट से 20,000 वोटों के अंतर से जीतेंगे।

"अब प्रशासन पर ध्यान केंद्रित"

रेवंत रेड्डी ने कहा कि मतदान प्रक्रिया पूरी होने के साथ ही राजनीतिक गतिविधि समाप्त हो गई है और वह अब पूरी तरह से प्रशासन पर ध्यान केंद्रित करेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार किसान कल्याण निगम की स्थापना करेगी, जो किसानों का कर्ज माफ करने के लिए कर्ज लेगी। उन्होंने दोहराया कि सरकार चुनाव प्रचार के दौरान किए गए वादे के मुताबिक, 15 अगस्त तक 2 लाख रुपये तक के कृषि ऋण माफ कर देगी। उन्होंने बेमौसम बारिश के कारण नुकसान झेलने वाले किसानों को आश्‍वासन दिया कि सरकार भीगे हुए धान की खरीद को प्राथमिकता देगी।

राज्य में 64.93 प्रतिशत मतदान

बता दें कि तेलंगाना में 13 मई को राज्य की 17 लोकसभा सीटों पर मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ। निर्वाचन आयोग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, सूबे की 17 लोकसभा सीटों पर हुए चुनाव में 64.93 प्रतिशत मतदान हुआ है, जिसमें भोंगिर खंड में सबसे ज्यादा 76.47 प्रतिशत मतदान हुआ, जबकि हैदराबाद में 46.08 प्रतिशत मतदान हुआ। 2019 के लोकसभा चुनाव में राज्य में 62.77 प्रतिशत मतदान हुआ था। इस बार पिछले चुनावों के मुकाबले ज्यादा मतदान हुआ है।

पिछले चुनाव के नतीजे

2019 के लोकसभा चुनाव में तेलंगाना में भारत राष्ट्र समिति (BRS) ने 17 में से 9 लोकसभा सीटों पर कब्जा जमाया था, जबकि बीजेपी को 4 सीटें मिली, जो पार्टी के लिए बड़ी कामयाबी थी। इसके अलावा कांग्रेस ने 3 और AIMIM से असदुद्दीन ओवैसी ने एक सीट पर कब्जा किया था।

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement