Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: मतदान से पहले असदुद्दीन ओवैसी ने खेला क्रिकेट, वीडियो देख कट-पुल शॉट की आप भी करेंगे तारीफ

Lok Sabha Election 2024: हैदराबाद में मतदान से कुछ घंटे पहले ही असदुद्दीन ओवैशी ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। उन्होंने जिस तरह रन बनाए अगर उसी तरीके से वोट उनके पक्ष में पड़ते हैं तो एक बार फिर उनका सांसद बनना तय है।

Reported By : Surekha Abburi Edited By : Shakti Singh Published on: May 12, 2024 23:10 IST
asaduddin owaisi- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV क्रिकेट खेलते असदुद्दीन ओवैसी

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में चौथे चरण का मतदान सोमवार (13 मई) को होना है। इससे पहले AIMIM (ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन) के मुखिया और हैदराबाद से चुनाव लड़ रहे असदुद्दीन ओवैसी ने बच्चों के साथ क्रिकेट खेला। वह मस्ती के मूड में दिख रहे थे और चुनाव प्रचार से हुए तनाव को कम करने के लिए खेल रहे थे, लेकिन यहां भी उन्होंने कोई मौका नहीं गंवाया। गेंद वाइड थी तो उसे छेड़ने की कोशिश नहीं की। छोटी गेंद पर कट शॉट खेला और शरीर की तरफ गेंद आई तो पुल शॉट भी लगाया। 

क्रिकेट के मैदान में बच्चों के सामने ओवैसी बड़ी आसानी से रन बना रहे थे। उन्होंने जिस तरह रन बनाए हैं अगर उसी तरह उन्हें वोट भी मिलें तो उनका सांसद बनना तय है। हालांकि, सियासी मैदान में उनका मुकाबला बच्चों से नहीं धुरंधरों से है। उनके खिलाफ चुनाव लड़ रही बीजेपी उम्मीदवार माधवी लता के पास अनुभव तो बेहद कम है, लेकिन ओवैसी के लिए यह चुनाव जीतना आसान नहीं होगा।

ओवैसी का गढ़ है हैदराबाद

हैदराबाद लोकसभा सीट पर 1984 से एआईएमाईएम के ओवैसी परिवार का कब्जा है। मौजूदा सांसद असदुद्दीन ओवैसी 2004 से लगातार इस सीट पर चुनाव जीत रहे हैं। हैदराबाद तेलंगाना के 17 लोकसभा सीटों में से एक है। इसी सीट से असुद्दीन ओवैसी सांसद हैं। हैदराबाद लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत मालकपेट, चंद्रयानगुट्टा, कारवां, बहादुरपुरा, चारमीनार, याकूतपुरा, गोशामहल विधानसभा क्षेत्र आते हैं। 1984 से 1999 तक इस सीट से असदुद्दीन ओवैसी के पिता सुल्तान सलाउद्दीन ओवैसी लगातार चुनाव जीतते रहे। 2004 में पहली बार ओवैसी ने इस सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ा और तब से 2019 तक वे भी लोकसभा चुनावों में लगातार जीत दर्ज करते रहे हैं। 

हिजाब वाली महिला बनेगी पीएम

असदुद्दीन ओवैसी ने एक इंटरव्यू में कहा है कि एक दिन हिजाब पहनने वाली महिला देश की प्रधानमंत्री बनेगी। उन्होंने यह भी कहा कि वह दिन देखने के लिए वह जिंदा रहें या नहीं, लेकिन एक दिन ऐसा जरूर होगा। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी मुसलमानों से नफरत करते हैं और यही बोलते हुए वह दो बार प्रधानमंत्री बन चुके हैं। उन्होंने 75 साल की उम्र में रिटायरमेंट का नियम बनाया है, लेकिन वह खुद रिटायर नहीं होंगे। उन्हें हराना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें-

"देश की जनता नफरत नहीं....", तेलंगाना में प्रियंका गाधी ने PM मोदी पर साधा निशाना

केजरीवाल को अमित शाह ने दिया जवाब, बोले- '75 साल का रिटायरमेंट PM मोदी के लिए नहीं'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement