Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. तेलंगाना
  3. हैदराबाद में बारिश ने मचाया हाहाकार, कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम का निर्देश; स्कूल भी किए गए बंद

हैदराबाद में बारिश ने मचाया हाहाकार, कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम का निर्देश; स्कूल भी किए गए बंद

हैदराबाद में हो रही बारिश के बीच कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही स्कूल भी बंद कर दिए गए हैं। 0

Edited By: Amar Deep
Published on: September 02, 2024 13:08 IST
कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम का निर्देश।- India TV Hindi
Image Source : AP कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम का निर्देश।

हैदराबाद: पूरे राज्य में लगातार बारिश से हाल-बेहाल है। बारिश की वजह से अब तक 9 लोगों की मौत हो गई है। ऐसे में तेलंगाना सरकार ने राहत उपाय कार्य तेज कर दिए हैं। हालांकि सोमवार की सुबह बारिश में कुछ कमी आई है। इसके बावजूद कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि यातायात समस्याओं से बचा जा सके। इसके साथ ही एनडीआरएफ की तमाम टीमों को राहत और बचाव कार्य के लिए तैनात किया गया है। 

वर्क फ्रॉम होम का निर्देश

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मौसम केंद्र ने कहा कि सोमवार को आदिलाबाद जिले में अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है। भारी बारिश के मद्देनजर, साइबराबाद पुलिस ने सभी आईटी और आईटीईएस कंपनियों से दो सितंबर को अपने कर्मचारियों को ‘वर्क फ्रॉम होम’ की सुविधा देने का अनुरोध किया है। संयुक्त पुलिस आयुक्त (साइबराबाद यातायात) डी. जोएल डेविस ने एक परामर्श में कहा कि कर्मचारियों को घर से काम करने की अनुमति देने से इस मौसम में आवागमन से जुड़े जोखिम कम हो सकते हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि इस उपाय से सड़कों पर यातायात का दबाव कम करने में भी मदद मिलेगी तथा यह सुनिश्चित होगा कि आपातकालीन सेवाएं बाधित न हों। 

स्कूलों की छुट्टी

अधिकारियों ने बताया कि हैदराबाद जिले में भारी बारिश के पूर्वानुमान के कारण बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एहतियाती उपाय के तौर पर दो सितंबर को सभी प्राथमिक और माध्यमिक स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी से फोन पर बात की और वर्षा प्रभावित क्षेत्रों में बाढ़ की स्थिति तथा राज्य में बाढ़ से हुए नुकसान के बारे में जानकारी ली। जलमग्न सड़क के कारण हैदराबाद-विजयवाड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात के लिए भी मार्ग परिवर्तित कर दिया गया। इसके अलावा सिकंदराबाद मुख्यालय वाले दक्षिण मध्य रेलवे ने ट्रेन सेवाएं रद्द कर दीं, जबकि कुछ अन्य का मार्ग परिवर्तित कर दिया है। (इनपुट- एजेंसी)

यह भी पढ़ें- 

आंध्र-तेलंगाना में बारिश से बाढ़ जैसे हालात, 10 की मौत; मोदी-शाह ने दोनों सीएम से की बात

Gujarat Flood: बारिश के बाद जामनगर का हुआ बुरा हाल, मॉल से लेकर झुग्गियों तक सबकी बढ़ी परेशानी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement