Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. तेलंगाना
  3. पुलिस विभाग में DSP बनी महिला बॉक्सर, कॉमनवेल्थ में जीत चुकी है गोल्ड मेडल

पुलिस विभाग में DSP बनी महिला बॉक्सर, कॉमनवेल्थ में जीत चुकी है गोल्ड मेडल

तेलंगाना के निजामाबाद जिले की रहने वाली भारत की प्रसिद्ध महिला बॉक्सर निकहत जरीन को नई जिम्मेदारी मिल गई है। निकहत तेलंगाना पुलिस में डीएसपी पद पर नियुक्त हुई हैं।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: September 19, 2024 14:52 IST
Nikhat Zareen becomes DSP - India TV Hindi
Image Source : PTI भारतीय मुक्केबाज निकहत जरीन।

भारत की स्टार मुक्केबाज निकहत जरीन (निखत जरीन) ने एक और मुकान हासिल कर लिया है। विश्व मुक्केबाजी विजेता निकहत जरीन को तेलंगाना पुलिस में डीएसपी के पद पर नियुक्त किया गया है। निकहत जरीन की उनके नियुक्ति पत्र के साथ तस्वीर भी सामने आई है। बता दें कि निकहत जरीन ने हाल ही में पेरिस ओलंपिक 2024 में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया था। आइए जानते हैं उनकी नई नियुक्ति से जुड़ी कुछ खास बातें।

निकहत ने डीएसपी के रूप में कार्यभार संभाला

जानकारी के मुताबिक, बॉक्सर निकहत जरीन ने तेलंगाना पुलिस में पुलिस उपाधीक्षक यानी डीएसपी के रूप में कार्यभार संभाल भी लिया है। निकहत ने तेलंगाना के पुलिस महानिदेशक जितेंद्र को अपना नियुक्ति पत्र सौंपा है। जानकारी के मुताबिक, बुधवार रात जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया कि राज्य सरकार ने जरीन को डीएसपी (विशेष पुलिस) के रूप में नियुक्त करने के आदेश जारी किए थे।

दो बार विश्व बॉक्सिंग विजेता

निकहत जरीन तेलंगाना के निजामाबाद जिले की रहने वाली हैं। जरीन दो बार विश्व बॉक्सिंग विजेता रह चुकी हैं और उन्होंने राष्ट्रमंडल खेलों में गोल्ड पदक तथा एशियाई खेलों में कांस्य पदक भी जीता है। विज्ञप्ति में कहा गया है कि उन्होंने हाल ही में पेरिस में आयोजित ओलंपिक में भाग लिया था। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) (कानून एवं व्यवस्था प्रभारी कार्मिक) महेश एम भागवत ने निकहत जरीन को बधाई दी है।

तेलंगाना सरकार ने दिया था बड़ा तोहफा

निकहत जरीन ने साल 2022 और 2023 में महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता था। तेलंगाना में तत्कालीन सीएम चंद्रशेखर राव की सरकार ने निकहत जरीन को दो करोड़ रुपये का नकद पुरस्कार और शहर के बंजारा हिल्स या जुबली हिल्स में आवासीय प्लॉट आवंटित करने की घोषणा भी की थी। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- तेलंगाना सरकार ने लांच की नई MSME पॉलिसी, सूक्ष्म लघु-मझोले उद्यमों पर खर्च होंगे 4000 करोड़ रुपये

अलग मुस्लिम देश बनना चाहता था हैदराबाद, फिर आखिरी 5 दिनों में कैसे पलटी बाजी? जानें क्या था ऑपरेशन पोलो

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement