Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. तेलंगाना
  3. तेलंगाना के चार जिलों के लिए भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग का रेड अलर्ट जारी

तेलंगाना के चार जिलों के लिए भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग का रेड अलर्ट जारी

तेलंगाना के चार जिलों में भारी से भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है।

Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Published on: September 03, 2024 23:58 IST
telangana rain- India TV Hindi
Image Source : PTI तेलंगाना में भारी बारिश का अलर्ट जारी

तेलंगाना: भारतीय मौसम विभाग ने बुधवार (4 सितंबर, 2024) को तेलंगाना के चार जिलों - आदिलाबाद, भद्राद्री कोठागुडेम, खम्मम और महबुबाबाद - के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बिजली चमकने और तेज सतही हवाओं के साथ गरज के साथ बारिश होने का भी अनुमान है। भारी बारिश की वजह से प्रदेश में अबतक 35 लोगों की मौत हो चुकी है। सड़कों पर बारिश का पानी भर गया है। कई जिलों में बिजली की समस्या भी हो गई है, जिससे आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने जिला कलेक्टरों को बाढ़ को रोकने के लिए जल निकायों के किनारे अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया। उन्होंने जल निकायों पर सभी अतिक्रमणों को हटाने और उनकी सुरक्षा करने और बाढ़ को रोकने के लिए हैदराबाद आपदा प्रतिक्रिया और संपत्ति संरक्षण एजेंसी (HYDRAA) के समान एक प्रणाली अपनाने का भी निर्देश दिया।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने सोमवार (2 सितंबर, 2024) आधी रात को विजयवाड़ा में प्रभावित इलाकों का दौरा किया। उन्होंने उन लोगों से बात की जो कृष्णा नदी और बुदामेरु नदी में कई फीट पानी आने के कारण अपने घरों में फंस गए थे। बारिश से प्रभावित इलाकों में ड्रोन से लोगों को खाना और पीने का पानी पहुंचाया जा रहा है।

उन्होंने पीड़ितों को भोजन भी सौंपा। केंद्र से मदद और समर्थन सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीएम नायडू को फोन किया। मंगलवार (सितंबर 3, 2024) को विजयवाड़ा में कृष्णा नदी पर बने प्रकाशम बैराज का निरीक्षण करते सीपीआई के राज्य सचिव के. रामकृष्ण और अन्य। गेट नंबर 69 सोमवार (सितंबर 2, 2024) को क्षतिग्रस्त हो गया था जब एक नाव बैराज की ऊपरी धारा से बहकर आई और उससे जोरदार टक्कर हो गई।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement