Thursday, September 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. तेलंगाना
  3. काट दी गई थी मक्का मस्जिद के लाउडस्पीकर्स की बिजली, नमाज से पहले हुई विवाद की स्थिति

काट दी गई थी मक्का मस्जिद के लाउडस्पीकर्स की बिजली, नमाज से पहले हुई विवाद की स्थिति

हैदराबाद की मक्का मस्जिद के लाउडस्पीकर्स की बिजली काटे जाने के बाद विवाद की स्थिति पैदा हो गई थी, हालांकि बाद में स्थानीय नेताओं के दखल के बाद कनेक्शन बहाल हो गया।

Reported By : Surekha Abburi Edited By : Vineet Kumar Singh Published on: July 20, 2024 10:25 IST
Mecca Masjid, Mecca Masjid Hyderabad, Mecca Masjid News- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मक्का मस्जिद हैदराबाद में लाउडस्पीकर्स का बिजली कनेक्शन काट दिया गया था।

हैदराबाद: तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में एक मस्जिद में लाउडस्पीकर्स की बिजली काट दिए जाने के बाद शुक्रवार को विवाद की स्थिति पैदा हो गई। हालांकि बाद में स्थानीय नेताओं के दखल के बाद लाउडस्पीकर्स का बिजली कनेक्शन बहाल हो गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, शुक्रवार को हैदराबाद की मक्का मस्जिद में लाउडस्पीकरों की बिजली बंद कर दी गई थी, जिसके बाद विवाद पैदा हो गया। हालांकि नमाजियों द्वारा इस पर ध्यान दिए जाने और AIMIM नेताओं को सूचित किए जाने के बाद कनेक्शन बहाल कर दिया गया।

जुमे की नमाज से पहले बनी थी झड़प की स्थिति

बताया जा रहा है कि मक्का मस्जिद के मुख्य द्वार के पास स्थित मीनारों पर लगे लाउडस्पीकरों की बिजली काट दी गई थी। जैसे ही यह बात पता चली, जुमे की नमाज से पहले झड़प की स्थिति पैदा हो गई। सूत्रों ने बताया कि चारमीनार पुलिस के कहने पर मस्जिद अधीक्षक और मस्जिद के अन्य स्थानीय कर्मचारियों ने बिजली काट दी थी। मामला बढ़ने पर टीजी वक्फ बोर्ड, जिला अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के अधिकारी और अन्य संबंधित लोगों ने मस्जिद का दौरा किया। उन्होंने मस्जिद अधीक्षक एवं अन्य कर्मचारियों से पूछताछ के बाद मामले की जांच का आश्वासन दिया।

पुराने शहर में पुलिस ने सुरक्षा बढ़ाई

मौके पर उस समय थोड़ी देर के लिए तनाव की स्थिति भी बन गई थी जब स्थानीय लोगों और AIMIM नेताओं ने अल्पसंख्यक कल्याण विभाग और चारमीनार पुलिस की कार्रवाई की कड़ी निंदा की। उन्होंने तर्क दिया कि चारमीनार के पास स्थित अन्य समुदायों के धार्मिक स्थलों पर भी यही सिद्धांत और नियम लागू होने चाहिए। घटना के बाद किसी भी कानून एवं व्यवस्था की समस्या को रोकने के लिए पुराने शहर में पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है। हालांकि मक्का मस्जिद के लाउडस्पीकर्स की बिजली बहाल होने के बाद किसी भी तरह के विवाद की सूचना नहीं है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement