Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. तेलंगाना
  3. आधी रात 138 यात्रियों को लेकर उड़ा विमान, थोड़ी देर बाद ही आ गई खराबी, पायलट की समझदारी से टला हादसा

आधी रात 138 यात्रियों को लेकर उड़ा विमान, थोड़ी देर बाद ही आ गई खराबी, पायलट की समझदारी से टला हादसा

यह विमान हैदराबाद से कुआलालंपुर जा रहा था। पहले प्लेन आधे घंटे के देरी से रवाना हुआ और फिर हवा में पहुंचने के बाद पायलट को तकनीकी गड़बड़ी का एहसास हुआ और उसने थोड़ी देर बाद प्लेन वापस लैंड करा दिया।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: June 20, 2024 11:47 IST
File Photo- India TV Hindi
Image Source : X/@MAS फाइल फोटो

तेलंगाना के राजीव गांधी एयरपोर्ट से उड़ाने भरने वाला एक विमान चंद मिनट बाद ही वापस लौट आया। इस विमान को हैदबाद से मलेशिया के कुआलालंपुर जाना था। विमान ने बुधवार देर रात हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरी, लेकिन कुछ ही देर बाद इंजन में किसी तकनीकी खराबी का पता चलने के कारण पायलट विमान को यहां वापस ले आया। 

हवाईअड्डे के सूत्रों के अनुसार, विमान एमएच 199 ने बुधवार और गुरुवार की दरमियानी रात बारह बज कर 45 मिनट पर उड़ान भरी, लेकिन तकनीकी कारणों से कुछ देर बाद उसे वापस लौटना पड़ा। सूत्रों ने बताया कि विमान में 138 यात्री सवार थे। विमान को बुधवार देर रात 12 बज कर 15 मिनट पर रवाना होना था। हालांकि, यह तय समय पर उड़ान नहीं भर सका। आधे घंटे की देरी से उड़ान भरने के थोड़ी देर बाद ही विमान वापस लौट आया। 

यात्रियों को परेशानी

पायलट की समझदारी से यात्रियों की जान बच गई और किसी भी तरह का हादसा होने से टल गया। हालांकि, इस दौरान यात्रियों को काफी परेशानी हुई। फ्लाइट रात 12:15 बजे निकलने वाली थी, लेकिन रात 12:45 बजे रवाना हुई। इसके बाद भी वापस लौट आई। आधी रात को इन सब घटनाओं के चलते यात्री काफी परेशान हुए।

कैलिफोर्निया विमान हादसे में गई थी दो लोगों की जान

अमेरिका में 'फादर्स डे' पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान दक्षिण कैलिफोर्निया हवाई क्षेत्र के पास एक पुराना विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें सवार दो लोगों की मौत हो गई थी। दो इंजन वाला लॉकहीड 12ए विमान शनिवार दोपहर लगभग साढ़े 12 बजे सैन बर्नार्डिनो काउंटी में चिनो हवाई अड्डे के ठीक पश्चिम में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। चिनो वैली फायर डिस्ट्रिक्ट बटालियन के प्रमुख ब्रायन टर्नर ने बताया कि अग्निशमन कर्मियों ने 10 मिनट के भीतर आग पर काबू पा लिया और विमान के अंदर दो लोगों को मृत पाया। 

यह भी पढ़ें-

जगन मोहन रेड्डी के आवास पर बुलडोजर कार्रवाई का असर, एक अधिकारी का हुआ ट्रांसफर; बताई गई ये वजह

नहीं थम रहा आवारा कुत्तों का आतंक, घर में घुसकर 42 दिन के मासूम को काटा; मौत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement