Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. तेलंगाना
  3. हैदराबाद में हादसा, इमारत में आग लगने से एक ही परिवार के 4 लोग झुलसे, 20 लोगों को किया गया रेस्क्यू

हैदराबाद में हादसा, इमारत में आग लगने से एक ही परिवार के 4 लोग झुलसे, 20 लोगों को किया गया रेस्क्यू

हैदराबाद में एक इमारत में आग लगने की घटना में एक ही परिवार के चार सदस्य गंभीर रूप से झुलस गए। दमकल और पुलिस कर्मियों ने इमारत में फंसे करीब 20 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: July 24, 2024 14:22 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में मंगलवार देर रात एक इमारत में आग लगने की घटना में 8 वर्षीय लड़की सहित एक ही परिवार के चार सदस्य गंभीर रूप से झुलस गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। दमकल और पुलिस कर्मियों ने इमारत में फंसे करीब 20 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। उन्होंने बताया कि कुलसुमपुरा पुलिस थाने के अंतर्गत तीन मंजिला इमारत के भूतल पर देर रात करीब 1:00 बजे आग की लपटें उठीं और बाद में लपटों ने पहली और दूसरी मंजिल को भी अपनी चपेट में ले लिया। 

सूचना मिलने पर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और देर रात 3:00 बजे तक आग पर काबू पाया जा सका। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि इमारत में रहने वाले एक परिवार के चार सदस्य झुलस गए और उन्हें सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दो व्यक्ति लगभग 90 प्रतिशत जल गए, एक अन्य 50 प्रतिशत जल गया, जबकि लड़की 35 प्रतिशत जल गई है। पुलिस ने बताया कि इमारत के मालिक की भूतल पर फर्नीचर की दुकान थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

कोयला खदान में हादसा, दो श्रमिकों की मौत

बीते दिनों तेलंगाना के पेद्दापल्ली जिले में सरकारी कंपनी सिंगरेनी कोलियरीज की एक कोयला खदान में 17 जुलाई को एक हादसा हो गया, जिसमें दो श्रमिकों की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि रामागुंडम ओपनकास्ट-2 खदान में जब श्रमिक 'डीवाटरिंग पाइपलाइन' की मरम्मत कर रहे थे, उस दौरान ही यह हादसा हुआ। उन्होंने बताया कि इस हादसे में करीब 46 और 58 वर्ष की आयु के दो श्रमिकों की मौत हो गई। केंद्रीय कोयला एवं खान मंत्री जी किशन रेड्डी ने घटना पर अपनी संवेदना व्यक्त की। (भाषा)

ये भी पढ़ें- 

IAS पूजा ने मात-पिता की शादी पर भी कर दिया है झोल? केंद्र ने पुणे पुलिस से मांगी जानकारी

गुजरात में बारिश-बाढ़ का कहर, तीन मंजिला इमारत गिरने से 3 लोगों की मौत, CM ने किया हवाई निरीक्षण

दिल्ली के किस जिले के लोग सबसे ज्यादा पढ़े-लिखे हैं, जानते हैं आप? 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement