Saturday, June 29, 2024
Advertisement

ग्लास फैक्टरी में हुए जोरदार विस्फोट से 5 लोगों की मौत, 10 घायल; शवों के उड़े चीथड़े

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद से थोड़ी ही दूर पर एक ग्लास फैक्टरी में धमाका हो गया। बताया जा रहा है कि अधिक गर्मी की वजह से ये विस्फोट हुआ। वहीं इस हादसे में पांच लोगों की मौत और 10 लोगों के घायल होने की जानकारी भी सामने आई है।

Edited By: Amar Deep
Published on: June 28, 2024 22:54 IST
ग्लास फैक्टरी में हुआ विस्फोट।- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE ग्लास फैक्टरी में हुआ विस्फोट।

हैदराबाद: तेलंगाना के रंगारेड्डी जिले में शुक्रवार को एक ग्लास फैक्टरी में जोरदार विस्फोट हुआ। इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई। वहीं 10 अन्य लोग इस हादसे में घायल बताए जा रहे हैं। पुलिस अधिकारियों ने इस घटना के बारे में जानकारी दी है। अधिकारियों ने बताया कि घायलों को अस्पताल ले जाया गया और उनमें से एक की हालत गंभीर बताई गई है। उन्होंने बताया कि यह घटना हैदराबाद से करीब 55 किलोमीटर दूर शादनगर स्थित फैक्टरी में शाम करीब साढ़े चार बजे हुई। 

अधिक गर्मी की वजह से हुआ विस्फोट

अधिकारियों ने बताया कि फैक्टरी की भट्टी में विस्फोट हुआ और माना जा रहा है कि यह विस्फोट अत्यधिक गर्मी के कारण हुआ। विस्फोट जिस वक्त हुआ उस वक्त फैक्टरी में करीब 100 लोग मौजूद थे। घटनास्थल पर शवों के टुकड़े दूर तक बिखरे हुए दिखाई दिए। ट्रेड यूनियन के एक नेता ने दावा किया कि मृतकों में से अधिकतर उत्तर प्रदेश और बिहार समेत अन्य राज्यों के थे। मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी ने अधिकारियों से घायलों को अस्पताल पहुंचाने और उन्हें आवश्यक उपचार मुहैया कराने को कहा। 

सीएम ने अधिकारियों को दिए निर्देश

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया कि सीएम रेड्डी ने राजस्व, पुलिस, अग्निशमन, श्रम, उद्योग और स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों को घटनास्थल पर रहने और राहत उपायों का समन्वय करने का निर्देश दिया। विपक्षी दल भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के कार्यकारी अध्यक्ष के टी रामा राव ने विस्फोट में श्रमिकों की मौत पर शोक व्यक्त किया और राज्य सरकार से तत्काल सुरक्षा ऑडिट कराने तथा ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के लिए सभी औद्योगिक क्षेत्रों में आपदा प्रबंधन योजनाओं की समीक्षा करने की अपील की। प्रारंभिक सूचना के आधार पर पुलिस ने पूर्व में कहा था कि घटना में 15 लोग घायल हुए। (इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

MP पुलिस की शर्मनाक हरकत! जांच के नाम पर ऑटो ड्राइवर को उल्टा लटका कर मारा, गिलास में भरकर पिलाई पेशाब

Delhi Rain: पहली बारिश में ही क्यों 'डूब' गई दिल्ली? पर्यावरण मंत्री ने दिया जवाब; जानें क्या कहा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement