Sunday, September 22, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. तेलंगाना
  3. Tirupati Laddu Case: पूर्व सीएम जगनमोहन रेड्डी के खिलाफ हैदराबाद में शिकायत दर्ज, लगाए गए गंभीर आरोप

Tirupati Laddu Case: पूर्व सीएम जगनमोहन रेड्डी के खिलाफ हैदराबाद में शिकायत दर्ज, लगाए गए गंभीर आरोप

विश्व प्रसिद्ध तिरुपति मंदिर के प्रसाद में मिलावट के मामले में आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। उनके खिलाफ हैदराबाद के सैदाबाद में शिकायत दर्ज कराई गई है। इसके साथ ही उनके खिलाफ कार्रवाई का अनुरोध भी किया गया है।

Edited By: Amar Deep
Published on: September 22, 2024 8:22 IST
जगनमोहन रेड्डी के खिलाफ हैदराबाद में शिकायत दर्ज।- India TV Hindi
Image Source : PTI जगनमोहन रेड्डी के खिलाफ हैदराबाद में शिकायत दर्ज।

हैदराबाद: श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर के प्रसिद्ध तिरुपति ‘लड्डू प्रसादम’ में इस्तेमाल किए जाने वाले घी में मिलावट का मामला इन दिनों चर्चा में है। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने एनडीए दल के विधायकों की बैठक के दौरान प्रसाद में मिलावट के आरोप लगाए थे। वहीं अब इन आरोपों के बाद आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी एवं अन्य के खिलाफ हैदराबाद में एक शिकायत दर्ज कराई गई है। शिकायत में उन पर मंदिर को अपवित्र करने के ‘‘दुर्भावनापूर्ण कृत्य’’ और हिंदू धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया गया है। 

सैदाबाद थाने में शिकायत दर्ज

अधिवक्ता के.करुणा सागर ने जांच लैब की रिपोर्ट का हवाला देते हुए सैदाबाद पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। के. करुणा सागर ने कहा है कि वह इस रिपोर्ट को देखकर हैरान हैं। उन्होंने पुलिस से मामले की जांच करने का अनुरोध किया है। इसके अलावा उन्होंने श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर को कथित रूप से अपवित्र करने और लाखों हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए जगनमोहन रेड्डी और अन्य के खिलाफ उचित कार्रवाई करने का अनुरोध किया। 

कानूनी राय के बाद की जाएगी कार्रवाई

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी के खिलाफ शिकायत के बारे में पूछे जाने पर एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि वे इस मामले में कानूनी राय ले रहे हैं क्योंकि मामला आंध्र प्रदेश का है। उन्होंने कहा कि कानूनी राय के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर का प्रबंधन करने वाले तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (TTD) ने शुक्रवार को खुलासा किया कि उसे गुणवत्ता की जांच के लिए भेजे गए सैंपल में घटिया गुणवत्ता के घी और चर्बी की मिलावट का पता चला है। लड्डू में पशु चर्बी की मिलावट का दावा दो दिन पहले आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने किया था। (इनपुट- एजेंसी)

यह भी पढ़ें- 

तिरुपति विवाद के बीच पवन कल्याण का बड़ा ऐलान, भगवान वेंकटेश्वर को प्रसन्न करने के लिए इस मंदिर में 11 दिन करेंगे तपस्या

ना UPSC का चक्कर ना ट्रेनिंग की टेंशन, सीधे मिल गई 'IPS की वर्दी'; पूछताछ में हुआ हैरान कर देने वाला खुलासा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement