Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. तेलंगाना
  3. लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी BRS, जानें कैसे तय होगी पार्टी की रणनीति

लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी BRS, जानें कैसे तय होगी पार्टी की रणनीति

तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2023 में हार के बाद अब BRS एक बार फिर से चुनाव की तैयारी में जुटी गई है। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर BRS की ओर से तैयारी शुरू कर दी गई है। इसके लिए BRS आने वाले दिनों में बैठकें करेगी।

Edited By: Amar Deep
Published on: December 29, 2023 21:27 IST
लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी बीआरएस।- India TV Hindi
Image Source : PTI लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी बीआरएस।

हैदराबाद: पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव संपन्न हो चुके हैं। इसके साथ ही सभी पांचों राज्यों में सरकारों का गठन भी किया जा चुका है। इनमें से एक तेलंगाना भी शामिल था। बीते विधानसभा चुनाव में तेलंगाना में सत्ता परिवर्तन हुआ। यहां सत्तारूण BRS को चुनाव में हार मिली है, लेकिन अब BRS आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है। लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर भारत राष्ट्र समिति (BRS) ने शुक्रवार को कहा कि वह अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर रही है। 

तीन जनवरी से होंगी बैठकें

इसी कड़ी में BRS तीन जनवरी से क्षेत्रवार तैयारी बैठकें आयोजित करेगी। पार्टी की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक BRS अध्यक्ष के. चंद्रशेखर राव के निर्देशों के तहत, कार्यकारी अध्यक्ष के. टी. रामाराव सहित सभी वरिष्ठ नेता पार्टी मुख्यालय ‘तेलंगाना भवन’ में होने वाली इन तैयारी बैठकों का हिस्सा होंगे। विज्ञप्ति के मुताबिक, बैठकें दो चरणों में आयोजित की जाएंगी। आदिलाबाद खंड से शुरू होने वाले पहले चरण में बैठकें 03 से 12 जनवरी तक आयोजित की जाएंगी, जबकि दूसरे चरण में संक्रांति उत्सव के लिए तीन दिन के विराम के बाद बैठकें शुरू होंगी। ये सभी बैठकें आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी की भावी रणनीति को लेकर केंद्रित होंगी। 

अमित शाह ने भी भरी हुंकार

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को लोकसभा चुनाव में तेलंगाना में कम से कम 10 सीटें जीतने और 35 प्रतिशत वोट हिस्सेदारी हासिल करने का लक्ष्य रखा है। पार्टी सूत्रों ने कहा है कि पूरे तेलंगाना से पार्टी के मंडल अध्यक्षों की एक बैठक में शाह ने दावा किया कि भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) एक ‘‘डूबा हुआ जहाज’’ है और राज्य की सत्तारूढ़ कांग्रेस एक ‘‘डूबता हुआ जहाज’’ है, जबकि भाजपा तेलंगाना का भविष्य है। बता दें कि तेलंगाना में 17 लोकसभा सीटें हैं, जिनमें से भाजपा ने 2019 के चुनाव में 04 पर जीत हासिल की थी। पार्टी की वोट भागीदारी करीब 20 प्रतिशत थी। उस समय राज्य में सत्ता में रही BRS ने 09 सीटें और कांग्रेस ने 03 सीटें जीती थीं।

(इनपुट: भाषा)

यह भी पढ़ें- 

तेलंगाना में गरजे अमित शाह, बोले- हम देश और भारत माता के लिए लड़ते हैं चुनाव

कार दुर्घटना के बाद दुबई भाग गया पूर्व विधायक शकील आमिर का बेटा, लुकआउट नोटिस जारी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement