Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. तेलंगाना
  3. KTR ने रेवंत रेड्डी को बताया- 'चीप मिनिस्टर', BRS नेताओं ने की माफी की मांग- जानें पूरा मामला

KTR ने रेवंत रेड्डी को बताया- 'चीप मिनिस्टर', BRS नेताओं ने की माफी की मांग- जानें पूरा मामला

बीआरएस के विधायकों ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी से माफी की मांग करते विधानसभा में विरोध प्रदर्शन किया। वहीं, रेवंत रेड्डी ने पलटवार करते हुए कहा कि उन्होंने हमेशा महिलाओं और बहनों का सम्मान किया है।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: August 01, 2024 21:55 IST
तेलंगाना विधानसभा में हंगामा- India TV Hindi
Image Source : PTI तेलंगाना विधानसभा में हंगामा

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी ने विपक्षी पार्टी की महिला सदस्यों के खिलाफ टिप्पणी की। सीएम की टिप्पणी को अपमानजनक बताते हुए भारत राष्ट्र समिति (BRS) के विधायकों ने उनसे माफी की मांग करते हुए गुरुवार को विधानसभा में विरोध प्रदर्शन किया। वहीं, रेवंत रेड्डी ने पलटवार करते हुए कहा कि उन्होंने हमेशा महिलाओं और बहनों का सम्मान किया है। सदन की कार्यवाही जैसे ही शुरू हुई काले बैज पहने बीआरएस विधायक खड़े हो गए और नारे लगाने लगे। 

राज्य में कौशल विश्वविद्यालय स्थापित करने के विधेयक पर चर्चा के दौरान विधायक अध्यक्ष के आसन के समीप चले गए और नारेबाजी करने लगे। विधानसभा अध्यक्ष जी प्रसाद कुमार द्वारा अपनी सीट पर लौटने के बार-बार अनुरोध के बावजूद बीआरएस विधायकों ने अपना विरोध जारी रखा। AIMIM के नेता अकबरुद्दीन ओवैसी ने विधानसभा अध्यक्ष से कहा कि या तो बीआरएस सदस्यों को बोलने का मौका दिया जाए या उन्हें निलंबित कर दिया जाए, ताकि सदन में व्यवस्था बनी रहे। उन्होंने कहा, “आपको उनका सामना करना होगा या उन्हें निलंबित करने का साहस दिखाना होगा। अगर आपमें साहस नहीं है, तो आप उन्हें माइक दे दीजिए।”

मुख्यमंत्री के कक्ष के सामने दिया धरना

बीआरएस विधायक हरीश राव ने कौशल विश्वविद्यालय और राज्यों को अनुसूचित जातियों और अनुसूचित जनजातियों के सब-कैटेगरी करने का अधिकार देने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर समर्थित बयान दिया, जिसके बाद पार्टी ने सदन से ‘वॉकआउट’ कर दिया। बीआरएस विधायकों ने विधानसभा में मुख्यमंत्री के कक्ष के सामने धरना दिया। बाद में मार्शलों ने बीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष केटी रामा राव और अन्य को विधानसभा से बाहर कर दिया। 

राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन का आह्वान 

विपक्षी दल ने मुख्यमंत्री की टिप्पणियों के खिलाफ गुरुवार को राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया। मुख्यमंत्री रेड्डी ने बाद में कौशल विश्वविद्यालय पर बहस में भाग नहीं लेने के लिए बीआरएस को दोषी ठहराया। उन्होंने विपक्षी दल की आलोचना करते हुए आरोप लगाया कि विपक्ष, मंत्री दानसारी अनसूया सीथक्का को लेकर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक तस्वीरें और पोस्ट प्रसारित कर रहा है। 

"...तो आप विपक्ष को जूते से मारेंगे"

रेवंत रेड्डी ने अध्यक्ष से कहा, "अगर मैं सीथक्का का आपत्तिजनक वीडियो दिखाऊंगा, तो आप विपक्ष को जूते से मारेंगे।" केटी रामा राव ने कहा कि मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी की टिप्पणियां अत्यधिक अपमानजनक और अत्यधिक निंदनीय हैं। राव ने रेड्डी पर तेलंगाना में एक मुख्यमंत्री की तरह नहीं बल्कि एक 'चीप मिनिस्टर' की तरह काम करने का आरोप लगाया। रामा राव ने कहा कि उन्होंने कुछ टिप्पणियां कीं जो एक मुख्यमंत्री के लिए अनुचित हैं। (भाषा)

ये भी पढ़ें- 

दिल्ली में आतंकी हमले की आशंका, इस तरह की एक्टिविटी पर लगाई गई पाबंदी 

NEET पेपर लीक: CBI ने 13 आरोपियों के खिलाफ पहली चार्जशीट की दाखिल, जानें उनके नाम

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement