Saturday, October 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. तेलंगाना
  3. असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- अकेले भाजपा को नहीं हरा सकते, सबको साथ लेकर चलना होगा

असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- अकेले भाजपा को नहीं हरा सकते, सबको साथ लेकर चलना होगा

असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस पार्टी को सलाह देते हुए कहा है कि कांग्रेस पार्टी भाजपा को अकेले नहीं हरा सकती है। भाजपा को हराना है तो उन्हें सभी को साथ लेकर चलना होगा। वक्फ कानून को लेकर भी असदुद्दीन ओवैसी ने बयान दिया है।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: October 12, 2024 17:05 IST
Asaduddin Owaisi targeted Congress said You cannot defeat BJP alone we have to take everyone along- India TV Hindi
Image Source : PTI असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने बयान देते हुए कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी को हराना है तो कांग्रेस को सभी को साथ लेकर चलना होगा, वरना कांग्रेस भाजपा को अकेले नहीं हरा सकती है। ओवैसी ने कहा कि अगर भाजपा को हराना है तो सबसे पुरानी पार्टी को भी सब को साथ लेकर चलना होगा। दरअसल तेलंगाना के विकाराबाद में शुक्रवार की रात एक जनसभा को संबोधित करते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने यह बयान दिया। उन्होंने कहा कि यदि केंद्र सरकार वक्फ संसोधन विधेयक कानून लाएगी तो देश में सामाजिक अस्थिरता फैल जाएगी। 

ओवैसी की कांग्रेस को सलाह

वहीं हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार को लेकर उन्होंने धर्मनिरपेक्ष पार्टियां चुनावों में भारतीय जनता पार्टी-विरोधी मतों में सेंध लगाने के लिए उनपर आरोप लगाती थीं। उन्होंने पूछा कि हरियाणा में आखिर क्यों मल्लिकार्जुन खरगे के नेतृत्व वाली कांग्रेस हार गई, जबकि हरियाणा में एआईएमआईएम ने कोई उम्मीदवार नहीं उतारा था। आखिर हरियाणा में भाजपा क्यों जीत गई। हमें वो बी टीम कहते हैं। लेकिन हम तो वहां नहीं थे। वो वहां हार गए, अब आप ही बताइए कि वे किसके कारण वहां हारे। ओवैसी ने कहा कि मैं पुरानी पार्टी कांग्रेस से कहना चाहूंगा कि मेरी बात समझिए, मोदी को अगर हराना है तो सभी को साथ लेकर चलना होगा। आप अकेले दम पर कुछ नहीं कर पाओगे।

ओवैसी बोले- एक मस्जिद खो चुके हैं, और नहीं खो सकते

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हरियाणा में सत्ता विरोधी लहर को मात देते हुए भाजपा ने तीसरी बार शानदार जीत हासिल की है। वहीं कांग्रेस की उम्मीदों पर भाजपा ने पानी फेर दिया है। हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों में से 48 सीटें भाजपा ने जीती है। सरकार बनाने के लिए 46 सीटें चाहिए। इस जादुई आंकड़ें से यह कहीं अधिक है। ओवैसी ने इस दौरान दावा किया कि अगर वक्फ विधेयक कानून बन गया तो मस्जिदें और दरगाहें मुसलमानों से छीन ली जाएंगी। उन्होंने कहा कि मैं मोदी से कह रहा हूं कि अगर वक्फ कानून बना देश में सामाजिक अस्थिरता फैल जाएगी। हम देश को 1980 और 1990 के दशक में ले जाएंगे। हमने एक मस्जिद गंवा दी है। अब हम कोई और मस्जिद या कब्रिस्तान नहीं खोएंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement