Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. तेलंगाना
  3. इस राज्य में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड़, 6 माओवादी ढेर, 2 जवान भी घायल

इस राज्य में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड़, 6 माओवादी ढेर, 2 जवान भी घायल

तेलंगाना के भद्राद्रि कोठागुडेम जिले में गुरुवार की सुबह पुलिस और नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई है। इस एनकाउंटर में 6 माओवादियों के ढेर होने की खबर है।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: September 05, 2024 14:43 IST
6 naxals killed in telangana- India TV Hindi
Image Source : PTI सुरक्षाबलों ने 6 नक्सलियों को मार गिराया।

देश के विभिन्न राज्यों में सक्रिय नक्सलियों या माओवादियों को खत्म करने की दिशा में सुरक्षाबलों को गुरुवार को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। जानकारी के मुताबिक, तेलंगाना के भद्राद्रि कोठागुडेम जिले में पुलिस के साथ मुठभेड़ में 6 माओवादी मारे गए और दो सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। पुलिस सूत्रों से दी गई जानकारी के मुताबिक, इनमें से एक जवाव की हालत गंभीर है और उसका इलाज चल रहा है।

गुरुवार की सुबह हुई मुठभेड़

तेलंगाना राज्य के भद्राद्रि कोठागुडेम जिले के अधीक्षक रोहित राज ने जानकारी दी थी कि गुरुवार 5 सितंबर की सुबह भद्राद्री कोठागुडेम जिले में पुलिस और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई है। इसके कुछ देर बाद जानकारी सामने आई कि इस मुठभेड़ में 6 नक्सली मारे गए हैं। वहीं, 2 जवान घायल भी हो गए हैं। आगे की जानकारी की प्रतीक्षा है। 

 जिले के वन क्षेत्र में हुई घटना

पुलिस ने इस घटना के बारे में जानकारी दी है कि गोलीबारी में माओवादी संगठन के छह कैडरों को मार गिराया गया है। पुलिस ने बताया कि घटना जिले के वन क्षेत्र में हुई। पुलिस ने बताया है कि इस घटना को लेकर आगे की जांच जारी है। 

छत्तीसगढ़ में भी 9 नक्सली ढेर

मंगलवार को छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में भी सुरक्षाबलों को कामयाबी मिली थी। जानकारी के मुताबिक, यहां मुठभेड़ में 9 नक्सलियों को मार गिराया गया था। IG बस्तर पी सुंदरराज ने बताया था कि सीआरपीएफ और छत्तीसगढ़ पुलिस व डीआरजी की दंतेवाड़ा इलाके में नक्सलियों से मुठभेड़ हुई थी। इससे पहले बीते हफ्ते के गुरुवार को भी नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में सुरक्षाबलों ने तीन महिला नक्सलियों को मार गिराया था। 

ये भी पढ़ें- तेलंगाना में फिर बारिश मचा सकती है तबाही, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में बाढ़ का कहर, बह गईं रेल की पटरियां, देखें ये Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement