Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. टिप्स और ट्रिक्स
  4. WhatsApp में आ रहा है ये वाला मैसेज, घबराएं नहीं, करें यह काम, दिख जाएंगे सारे चैट

WhatsApp में आ रहा है ये वाला मैसेज, घबराएं नहीं, करें यह काम, दिख जाएंगे सारे चैट

WhatsApp इस्तेमाल करते समय आपको भी कई बार "Waiting for this message This may take a while error." वाला मैसेज मिला होगा। आइए, जानते हैं इस दिक्कत को ठीक करने का सही तरीका क्या है?

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Published on: May 03, 2024 6:51 IST
WhatsApp Error- India TV Hindi
Image Source : FILE WhatsApp "Waiting for this message This may take a while." error

WhatsApp का इस्तेमाल दुनिया के करोड़ों यूजर्स करते हैं। Meta का यह इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप Android, iOS और Windows के साथ-साथ वेब यूजर्स के लिए भी उपलब्ध है। इस ऐप के लिए कंपनी लगातार नए फीचर्स रोल आउट करती है, ताकि यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस मिल सके। हालांकि, यूजर्स को अन्य ऐप की तरह इस ऐप को इस्तेमाल करते समय तकनीकि दिक्कत का सामना करना पड़ता है। आपको भी वाट्सऐप इस्तेमाल करते समय "Waiting for this message. This may take a while." वाला मैसेज दिखा होगा और आप अपने कॉन्टैक्ट द्वारा भेजा गया मैसेज नहीं पढ़ पा रहे हों। हम आपको आज इस दिक्कत को दूर करने का तरीका बता रहे है।

इस वजह से आती है दिक्क

  • इस दिक्कत को दूर करने से पहले हम आपको बताना चाहेंगे कि वाट्सऐप में यह परेशानी क्यों आती है? जैसा कि आप जानते हैं कि वाट्सऐप में एंड-टू-एंड एनक्रिप्टशन फीचर मिलता है, जिसकी वजह से मैसेज रिसीव होने में देरी हो सकता है।
  • ऐसा इसलिए होता है कि जिस यूजर ने आपको मैसेज भेजा है, वो मैसेज भेजते ही ऑफलाइन हो गया हो या फिर आपको जिस कॉन्टैक्ट ने मैसेज भेजा है, वो या आप में से कोई वाट्सऐप का लेटेस्ट वर्जन यूज न कर रहा हो।
  • यही नहीं यह इस वजह से भी हो सकता है कि आप जब ऑफलाइन हो तो मैसेज भेजा गया हो या फिर जब आप ऑनलाइन हो तो मैसेज भेजने वाला कॉन्टैक्ट ऑफलाइन हो गया हो।

कर लें यह काम

वाट्सऐप की इस दिक्कत को दूर करने के लिए आपको अपने कॉन्टैक्ट को वाट्सऐप का नया वर्जन डाउनलोड करना होगा और आप भी अपने स्मार्टफोन में वाट्सऐप का लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड कर लें। इसके लिए Android यूजर्स गूगल प्ले स्टोर से और iOS यूजर्स ऐप स्टोर से वाट्सऐप का नया वर्जन डाउनलोड कर सकेंगे। इसके अलावा आप अपने कॉन्टैक्ट को वाट्सऐप ऐप ओपन करने और ऑनलाइन आने के लिए कह सकते हैं। अगर, इन सब के बावजूद भी आपको यह दिक्कत आ रही है, तो आप वाट्सऐप सपोर्ट पर जाकर इसकी शिकायत कर सकते हैं।

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tips and Tricks News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement