Saturday, July 06, 2024
Advertisement

Zomato ने लॉन्च की नई सर्विस, दिल्ली के खास रेस्टोरेंट का खाना पटना से कर पाएंगे ऑर्डर

Zomato ने नई इंटरसिटी फूड डिलीवरी सर्विस लॉन्च की है। इस सर्विस के जरिए यूजर्स एक शहर के खास रेस्टोरेंट से दूसरे शहर में खाना मंगा सकते हैं। इससे पहले जोमैटो ने अपनी हाइपरलोकल फूड डिलीवरी सर्विस Xtreme को बंद कर दिया है। इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से हटा लिया गया है।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: July 05, 2024 12:25 IST
Zomato- India TV Hindi
Image Source : PTI Zomato

Zomato फूड डिलीवरी कंपनी ने अब लोगों के लिए एक शहर से दूसरे शहर खाना ऑर्डर करने की सर्विस शुरू की है। जोमैटो की यह सर्विस Intercity Legends के नाम से शुरू की गई है। हालांकि, कंपनी ने पहले भी दिल्ली-NCR और बेंगलुरू के लिए एक ऐसी ही Xtreme सर्विस शुरू की थी, जिसे अब बंद कर दिया गया है। जोमैटो की इस सर्विस से यूजर्स एक शहर से दूसरे शहर के खास रेस्टोरेंट से पसंदीदा खाना ऑर्डर कर सकते हैं। यह खाना अगले दिन डिलीवर किया जाएगा।

Zomato ने वैसे तो 2022 में ही इंटरसिटी फूड डिलीवरी सर्विस शुरू की थी, जिसमें कोई फिक्स्ड मिनिमम ऑर्डर वैल्यू नहीं थी। इस सर्विस को इस साल अप्रैल में बंद कर दिया गया था। अब इसे नए नाम और शर्तों के साथ शुरू की गई है। Intercity Legends के नाम से शुरू हुई इस नई सर्विस में लोगों को कम से कम 5,000 रुपये का खाना ऑर्डर करना होगा। हालांकि, जोमैटो की यह सर्विस फिलहाल चुनिंदा शहरों के चुनिंदा कस्टमर के लिए ही शुरू की गई है।

दिल्ली से पटना, फूड होगा डिलीवर

रिपोर्ट की मानें तो जोमैटो की यह सर्विस दिल्ली-एनसीआर, बेंगलुरू, मुंबई समेत कुछ मैट्रो शहर में शुरू की गई है। यूजर्स को Zomato ऐप में ही Intercity Legends नाम का नया टैब दिखेगा, जिसमें जाकर यूजर्स एक शहर से दूसरे शहर के खास रेस्टोरेंट का खाना ऑर्डर कर सकेंगे।

इस नई सर्विस के लिए कंपनी ने शर्त रखी है कि यहां पर शाम 7 बजे से पहले ऑर्डर लिया जाएगा। खाना ऑर्डर करने के अगले दिन यूजर्स को यह डिलीवर किया जाएगा। खाने को डीप फ्रीजर में प्रिजर्व करके ग्राहकों को डिलीवर कराया जाएगा, ताकि खाना खराब न हो और उसका टेस्ट बरकरार रह सके।

Xtreme हुआ शटडाउन

Zomato की इंटरसिटी फूड डिलीवरी ऐप Xtreme की बात करें तो यह एक हाइपर लोकल डिलीवरी सर्विस थी। इसके लिए कंपनी ने स्टैंडअलोन ऐप डिजाइन किया था, जिसे अब गूगल प्ले स्टोर से हटा लिया गया है। अप्रैल 2024 से इस ऐप पर यूजर्स को Closed Now, Will be back soon का मैसेज मिल रहा था। इसके अलावा कंपनी ने Ola के साथ हाइपर लोकल पार्सल डिलीवरी सर्विस भी शुरू की थी।

यह भी पढ़ें - Jio का 2GB डेली डेटा वाला सस्ता रिचार्ज प्लान, 1 रुपये ज्यादा खर्च करने पर फ्री मिलेगा Amazon Prime Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement