Saturday, October 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. YouTube पर क्या Ads देखने के लिए मजबूर हो जाएंगे? Skip बटन को लेकर हो सकता है बड़ा बदलाव

YouTube पर क्या Ads देखने के लिए मजबूर हो जाएंगे? Skip बटन को लेकर हो सकता है बड़ा बदलाव

अगर आप भी वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए काम की खबर है। यूट्यूब पर वीडियो के दौरान आने वाल ऐड्स को हटाने के लिए अभी स्किप बटन दिया जाता है, लेकिन आने वाले समय में कंपनी इस स्किप बटन को हटा सकती है।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: October 12, 2024 15:17 IST
Youtube, Youtube New feature, Youtube Updates, Youtube Skip button, Youtube may remove Skip button- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो यूट्यूब आने वाले समय में अपने प्लेटफॉर्म में कई बड़े बदलाव कर सकता है।

YouTube पर स्ट्रीमिंग के दौरान जब ऐड्स आते हैं तो काफी परेशानी होती है। कई बार तो बहुत ज्यादा गुस्सा भी आने लगता है। ज्यादातर वीडियो में आने वाले ऐड्स को कुछ सेकंड के बाद आप हटा सकते हैं जो काफी रिलीफ देता है। हालांकि अब कुछ ऐसी खबरें सामने आ रही है जिससे यूट्यूब पर स्ट्रीमिंग करने वाले यूजर्स की परेशानी बढ़ सकती है। 

आपको बता दें कि यूट्यूब दुनिया भर में मौजूद सबसे बड़ा वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म है। कंपनी समय समय पर नए-नए अपडेट्स लाती रहती है। लेटेस्ट रिपोर्ट में यह पता चला है कि कंपनी यूट्यूब वीडियो के दौरान आने वाले ऐड्स मे मिलने वाले Skip बटन में बदलाव कर सकती है। Skip बटन में होने वाले बदलाव रेवेन्यू को बढ़ाने के लिए किया जा सकता है। 

कई यूजर्स ने की शिकायत

आपको बता दें कि कुछ समय पहले कुछ Reddit यूजर्स की तरफ से बताया गया था कि डेस्कटॉप पर ऐड्स देखते समय Skip बटन के ऊपर एक ग्रे कलर का बॉक्स दिख रहा था जिसमें काउंटडाउन टाइमर पूरी तरह से गायब था। अब AndroidAuthority की रिपोर्ट में यह सामने आया है कि अब मोबाइल वर्जन पर भी स्किप बटन को छुपा रही है। 

यूट्यूब के इस बदलाव के पीछे कुछ लोगों का कहना है कि यह जानबूझकर किया गया है ताकि लोगों को लगे कि ऐड्स को हटाया नहीं जा सकता। इससे ऐड्स देर तक प्ले होंगे और कंपनी को रिवेन्यू बढ़ाने में मदद मिलेगी। हालांकि The Verge को दिए गए एक रिपोर्ट में यूट्यूब के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी कि स्किपेबल ऐड्स में पहले की ही तरह स्किप बटन होगा। 

यूजर्स को मिलेगा नया डिजाइन

प्रवक्ता ने बताया कि यूट्यूब अपने प्लेटफॉर्म में कुछ बदलाव कर रहा है जिससे यूजर्स को वीडियो स्ट्रीमिंग के दौरान एक नया एक्सपीरियंस मिलने वाला है। उन्होंने बताया कि आने वाले समय में यूजर्स को वीडियो को स्किप करने के लिए अब काउंटडाउन टाइमर की जगह एक प्रोग्रेस बार दिखाई देगा। मतलब यूजर्स के लिए पहले की तरह स्किप बटन मौजूद रहेगा लेकिन इसके डिजाइन और लुक में बदलाव किया जा सकता है। 

यह भी पढ़ें- 15 अक्टूबर को आ रहा है Realme P1 Speed 5G, मिलेंगे एक से बढ़कर एक फीचर्स

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement