Thursday, July 04, 2024
Advertisement

YouTube ने लॉन्च किया Playables फीचर, अब वीडियो स्ट्रीमिंग के साथ-साथ खेल सकेंगे 75 गेम्स

अगर आप भी अपने फोन या फिर लैपटॉप में यूट्यूब का इस्तेमाल करते हैं तो आपके अच्छी खबर है। यूट्यूब ने अपने करोड़ों यूजर्स के लिए नया गेमिंग फीचर Playables लॉन्च किया है। इस फीचर के जरिए आप यूट्यूब पर 75 गेम्स खेल सकते हैं। यूट्यूब धीरे धीरे इस फीचर्स को रोलआउट कर रहा है।

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: May 30, 2024 21:33 IST
youtube playables, youtube playables games, youtube playables link, youtube playables on mobile- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो यूट्यूब पर अब वीडियो स्ट्रीमिंग के साथ-साथ गेमिंग का भी लुत्फ उठा सकते हैं।

अगर आप भी यूट्यूब का इस्तेमाल करते हैं तो आपको अब यूट्यूब पर डबल मजा आने वाला है। यूट्यूब का अभी तक इस्तेमाल सिर्फ वीडियो स्ट्रीमिंग के लिए ही किया जाता रहा है लेकिन अब यह एक गेमिंग प्लेटफॉर्म भी बन चुका है। अब आप वीडियो देखने के साथ ही यूट्यूब पर गेम्स भी खेल सकेंगे। यूट्यूब ने अपने करोड़ों यूजर्स के लिए नए फीचर को रोलआउट करना भी शुरू कर दिया है। 

दुनियाभर में करोड़ों लोग डेली यूट्यूब का इस्तेमाल करते हैं। यह अब तक का सबसे बड़ा वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म है। अब यूजर्स को इसमें गेमिंग का भी मजा मिलने वाला है। यूट्यूब ने गेमिंग के लिए Playables फीचर को लॉन्च किया है। यह फीचर एंड्रॉयड, आईओएस और वेब तीनों ही प्लेटफॉर्म पर काम करेगा। 

नया फीचर आने के बाद अब यूट्यूब के नॉर्मल यूजर्स भी गेमिंग का लुत्फ उठा सकेंगे। यूट्यूब में Playables फीचर आने के बाद लोगों को सबसे बड़ा फायदा यह मिलेगा कि अब गेमिंग के लिए अलग से किसी तरह के गेमिंग ऐप को डाउनलोड करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इस फीचर में यूजर्स कई सारे गेम्स का लुत्फ एक ही जगह पर उठा सकेंगे। 

लिस्ट में एक से बढ़कर एक गेम्स

आपको बता दें कि यूट्यूब ने Playables फीचर में अभी 75 से ज्यादा गेम्स को उपलब्ध कराया है। इस फीचर में गेम्स की लिस्ट को कई यूजर्स की पसंद के अनुसार अलग अलग लिस्ट में कैटेगराइज किया गया है। इस लिस्ट में ट्रिविया क्रैक, एंग्री बर्ड्स शोडाउन जैसे कई सारे गेम्स मौजूद हैं। 

बता दें कि इस गेमिंग फीचर के लिए एक नया डेस्टिनेशन पेज भी तैयार किया है। अगर आप गेम खेलना चाहते हैं तो पॉडकास्ट हब के जरिए एक्सप्लोल मेन्यू में जाकर इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। इस पेज में पहुंचने के बाद यूजर्स को गेम्स की लिस्ट मिल जाएगी और फिर  आप अपना पसंदीदा गेम खेल सकते हैं। सभी गेम्स के इंटरफेस में ऊपर की तरफ म्यूट, अनम्यूट, सेव जैसे कई सारे ऑप्शन दिए गए हैं। 

इन यूजर्स के लिए लॉन्च हुआ फीचर

अगर आप भी यूट्यूब पर गेमिंग का मजा लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो बता दें कि इस फीचर को फिलहाल कंपनी ने अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा और ऑस्ट्रेलिया के कुछ सेलेक्टेड यूजर्स के लिए शुरू किया है। यूट्यूब अगले कुछ महीने में इस फीचर को दूसरे देशों में भी लॉन्च कर सकता है। 

यह भी पढ़ें- 6 जून को भारत में आ रहा है OnePlus का नया फोन, इस बार मिलेगा सबसे अलग लुक

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement