Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

YouTube में जल्द मिलेगा Sleep फीचर, अपने आप ही बंद हो जाएंगे वीडियो

दुनिया का सबसे बड़ा वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब लगातार अपने ऐप पर नए नए फीचर्स जोड़ रहा है। हाल ही में कंपनी ने नोट्स फीचर रोलआउट किया था। अब कंपनी अपने करोड़ों यूजर्स के लिए एक नया स्लीप फीचर लाने जा रही है। इस फीचर की मदद से आप आटौमैटिकली वीडियो को बंद कर सकेंगे।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: June 26, 2024 8:37 IST
Youtube update, youtube new update, youtube sleep timer android, youtube sleep, youtube new features- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप में आने वाला है कमाल का फीचर।

यूट्यूब दुनिया का सबसे बड़ा वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म है। हर दिन करोड़ों लोग इसका इस्तेमाल करते हैं। अपने यूजर्स की सहूलियत के लिए कंपनी समय समय पर इसमें नए नए फीचर्स और अपडेट लाती रहती है। अगर आप भी यूट्यूब का इस्तेमाल करते हैं तो खुश हो जाएं। कंपनी जल्द ही एक नया फीचर लाने वाली है। यूट्यूब बहुत जल्द ही प्लेटफॉर्म में स्लीप नाम का फीचर जोड़ने वाली है। 

यूट्यूब का स्लीप फीचर यूजर्स को बड़ी सहूलियत देने वाला है। इस फीचर के आने के बाद आप वीडियो या फिर म्यूजिक को आटोमैटिक तरीके से बंद कर सकते हैं। यूट्यूब का अपकमिंग फीचर उन लोगों के लिए ज्यादा किफायती होगा जो अक्सर वीडियो प्ले करके सो जाते हैं और ऐसे में डेटा अधिक खर्च हो जाता है। आइए आपको इसके बारे में डिटेल से बताते हैं। 

सेट टाइमर में बंद होंगे वीडियो

आपको बता दें कि यूट्यूब पर आने वाला स्लीप फीचर डेस्कटॉप और टीवी के लिए पहले से ही मौजूद है लेकिन, अब कंपनी इसे एंड्रॉयड स्मार्टफोन के लिए पेश करने जा रही है। एंड्रयॉड में स्लीप फीचर आने के बाद वीडियो और म्यूजिक को बंद करने के लिए आप टाइमर सेट कर पाएंगे। 

यूजर्स को मिलेगा नोटिफिकेशन

यूट्यूब ने यूजर्स को एक नया एक्सपीरियंस देने के लिए हाल ही के दिनों में एक से बढ़कर एक नए फीचर्स रोलआउट किए हैं। कुछ दिन पहले ही कंपनी यूट्यूब में नोट्स फीचर रिलीज किया था अब स्लीप फीचर आने जा रहा है। टाइमर सेट करने के बाद आपको वीडियो बंद करने की टेंशन नहीं होगी। प्लेइंग वीडियो अपने आप ही तय समय पर बंद हो जाएंगे। 

रिपोर्ट के मुताबिक फिलहाल अभी यूट्यूब इस फीचर की टेस्टिंग कर रही है। इस अपकमिंग फीचर को एंड्रॉयड एपीके वर्जन नंबर 19.25.33 पर स्पॉट किया गया है। रिपोर्ट की मानें तो टाइमर सेट होने पर वीडियो बंद होने से पहले आपको एक नोटिफिकेशन भी आएगा। अगर आप वीडियो को बंद नहीं करना चाहते तो इसे रीसेट भी कर पाएंगे। 

यह भी पढ़ें- 4 साल की वारंटी वाला Moto S50 Neo हुआ लॉन्च, 12GB रैम से मिलेगी धांसू स्पीड, जानें कीमत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement