Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. Samsung के बाद Xiaomi भी ला रहा तगड़ा फोल्डेबल फोन Mix Fold 4, आ गई लॉन्च डेट

Samsung के बाद Xiaomi भी ला रहा तगड़ा फोल्डेबल फोन Mix Fold 4, आ गई लॉन्च डेट

Xiaomi Mix Fold 4 की लॉन्च डेट आ गई है। शाओमी के इस अगले फ्लैगशिप फोल्डेबल फोन के कुछ फीचर्स के बारे में कंपनी के फाउंडर और CEO ने कंफर्म किया है। शाओमी का यह फोल्डेबल फोन ग्लोबल मार्केट में आएगा या नहीं, इसे लेकर अभी भी संशय बरकरार है।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Published on: July 16, 2024 14:09 IST
Xiaomi Mix Fold 4- India TV Hindi
Image Source : FILE Xiaomi Mix Fold 4

Samsung Galaxy Z fold 6 और Z Flip 6 फोल्डेबल स्मार्टफोन को पिछले सप्ताह ग्लोबली लॉन्च किया गया है। सैमसंग के बाद चीनी स्मार्टफोन ब्रांड Xiaomi भी अपने अगले फोल्डेबल फोन को लॉन्च करने की तैयारी में है। शाओमी का यह फोन Mix Fold 4 के नाम से आएगा। कंपनी के फाउंडर और CEO ली जून ने फोन की लॉन्च डेट कंफर्म की है। शाओमी के इस फोल्डेबल फोन के बारे में कई लीक रिपोर्ट भी सामने आई है, जिसमें फोन के फीचर्स भी सामने आए हैं।

शाओमी के फाउंडर और CEO ली जून ने अपने सोशल मीडिया (X) हैंडल से बताया, "Mix Fold 4 जो संभव है उसकी सीमाओं को आगे बढ़ाता जा रहा है- यह 9.47mm पतला है और इसका वजन केवल 226 ग्राम है। आपके हाथ में एक नियमित फोन जैसा महसूस होता है लेकिन कैमरा, परफॉर्मेंस और बैटरी में फ्लैगशिप स्तर की क्षमताएं हैं।" इस फोल्डेबल फोन को 19 जुलाई को शाम 7 बजे (भारतीय समयानुसार शाम 4:30 बजे) लॉन्च किया जाएगा।

शाओमी का यह फोल्डेबल फोन ग्लोबल मार्केट में पेश किया जाएगा या नहीं इसके बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है। कंपनी ने अपने सभी फोल्डेबल फोन को घरेलू मार्केट में पेश किया है। संभवतः यह पहला फोल्डेबल फोन होगा, जिसे ग्लोबल मार्केट में शायद उतारा जाए। कंपनी के CEO के मुताबिक, फोन काफी स्लिम होगा यानी पिछली जेनरेशन के मुकाबले इसकी मोटाई बेहद कम होगी। इसके अलावा इसमें फास्ट वायर्ड और वायरलेस चार्जिंग फीचर भी मिल सकता है।

मिलेंगे ये फीचर्स!

Xiaomi 14 और Xiaomi 14 Ultra की तरह ही इस फोल्डेबल फोन में Leica पावर्ड कैमरा मॉड्यूल मिल सकता है। फोन के कैमरे फीचर्स की डिटेल्स फिलहाल सामने नहीं आई है। फोन के डिजाइन को देखें तो इसके बैक में चार कैमरे के साथ डुअल LED फ्लैश लाइट देखी जा सकती है। इसमें Qualcomm Snapdragon 8 Gen 3 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जा सकता है। साथ ही, फोन में 12GB/16GB तक रैम का भी सपोर्ट मिल सकता है।

यह भी पढ़ें - ग्लोबल स्मार्टफोन शिपमेंट में इस ब्रांड का जलवा, Apple फिर से रह गया पीछे

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement