Friday, September 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. Samsung की बादशाहत में सेंध लगाएगा Xiaomi का यह फ्लिप फोन, मिलते हैं कमाल के फीचर्स

Samsung की बादशाहत में सेंध लगाएगा Xiaomi का यह फ्लिप फोन, मिलते हैं कमाल के फीचर्स

Xiaomi ने अपना पहला फ्लिप फोन Mix Flip 5G ग्लोबल मार्केट में लॉन्च हो गया है। शाओमी का यह फोन Samsung Galaxy Z Flip 6 को कड़ी टक्कर देगा। यह फोन सबसे बड़े कवर डिस्प्ले के साथ आता है।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: September 27, 2024 13:13 IST
Xiaomi Mix Flip 5G- India TV Hindi
Image Source : FILE Xiaomi Mix Flip 5G

Xiaomi ने Samsung की बादशाहत में सेंध लगाने की तैयारी कर ली है। चीनी ब्रांड ने अपना पहला फ्लिप फोन मार्केट में लॉन्च कर दिया है, जो देखने में काफी हद तक Galaxy Z Flip 6 5G की तरह है। शाओमी ने अपने इस स्मार्टफोन को दो महीने पहले ही घरेलू बाजार में लॉन्च किया था। इस फोन को अब ग्लोबल मार्केट में पेश किया गया है। शाओमी का यह फोन Qualcomm Snapdragon 8 Gen 3 समेत कई तगड़े फीचर्स के साथ आता है।

Xiaomi Mix Flip की कीमत

शाओमी का यह फोन ग्लोबल मार्केट में 1,300 यूरो यानी लगभग 1,21,500 रुपये में लॉन्च किया गया है। कंपनी ने अपने पहले फ्लिप स्मार्टफोन को एक ही स्टोरेज वेरिएंट 12GB RAM + 512GB में आता है। इसे दो कलर ऑप्शन- ब्लैक और पर्पल में खरीदा जा सकता है। चीन में कंपनी ने इस फोन को CNY 6,499 (लगभग 77,600 रुपये) की कीमत में लॉन्च किया था।

Xiaomi Mix Flip 5G के फीचर्स

शाओमी का यह फोन 6.86 इंच के 1.5K क्रिस्टल AMOLED स्क्रीन के साथ आता है। फोन में 4.01 की कवर स्क्रीन दी गई है, जिसमें 1.5K रेजलूशन का सपोर्ट मिलता है। इस फोन का दोनों डिस्प्ले 120Hz हाई रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है। साथ ही, इसमें डॉल्वी विजन और HDR10+ का सपोर्ट भी दिया गया है।

Mix Flip 5G में Qualcomm Snapdragon 8 Gen 3 फ्लैगशिप प्रोसेसर दिया गया है। इसके साथ 12GB LPDDR5X रैम और 512GB UFS 4.0 इंटरनल स्टोरेज का सपोर्ट मिलेगा। इस फोन में 4,780mAh की बैटरी दी गई है, जिसके साथ 67W वायर्ड फास्ट चार्जिंग फीचर मिलता है। फोन में साइड माउंटेड फिजिकल फिंगरप्रिंट सेंसर मिलता है।

इसमें कनेक्टिविटी के लिए 5G, 4G, Wi-Fi 6E, Bluetooth 5.4, GPS, NFC जैसे फीचर्स मिलते हैं। इस फोन के बैक में डुअल कैमरा सेटअप मिलता है। फोन में 50MP का टेलीफोटो कैमरा और 50MP का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 32MP का कैमरा मिलता है। यह स्मार्टफोन Android 14 पर बेस्ड HyperOS पर काम करता है।

यह भी पढ़ें - Samsung ने भारत में चुपके से लॉन्च किया 6000mAh बैटरी वाला सस्ता 5G फोन, मिलते हैं धांसू फीचर्स

Latest Tech News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement