Thursday, July 04, 2024
Advertisement

शाओमी ने Redmi 12 को किया लॉन्च, 50MP कैमरा और 5000mAh बैटरी, कीमत जानकर बोलेंगे- OMG

अगर आपका बजट कम है लेकिन आप एक फीचर रिच स्मार्टफोन की तलाश में है तो आपके लिए गुड न्यूज है। शाओमी ने बजट सेगमेंट में Redmi 12 को लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन में कंपनी ने कम प्राइस में शानदार फीचर्स दिए हैं।

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: June 17, 2023 6:15 IST
Redmi 12, redmi 12 price, redmi new phone, redmi new model, redmi new phone 2023, redmi latest phone- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो शाओमी जल्द ही इस स्मार्टफोन को भारत में भी लॉन्च कर सकती है।

Redmi 12 Launched : शॉओमी ने भारत में अपना एक नया स्मार्टफोन Redmi 12 को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने यह स्मार्टफोन उस सेगमेंट को ध्यान में रखकर तैयार किया है जो 10 हजार से 12 हजार रुपये का एक डीसेंट और फीचर प्रूफ फोन लेना चाहते हैं। कंपनी ने इसे Redmi 11 के सक्सेर के तौर पर बाजार में उतारा है। अगर प्राइस ब्रैकेट को ध्यान में रखें तो Redmi 12  में यूजर्स को धमाकेदार फीचर्स मिलने वाले हैं। 

Redmi 12 में ग्राहकों को 6.79 इंच की डिस्प्ले मिलती है। फिलहाल अभी शाओमी ने इस स्मार्टफोन को ग्लोबली लॉन्च किया है लेकिन भारतीय बाजार में रेडमी की लोकप्रियता को देखकर माना जा रहा है कि कंपनी जल्द ही इसे भारत में लॉन्च करेगी। आइए आपको बताते हैं शाओमी Redmi 12 के फीचर्स और प्राइस के बारे में...

Redmi 12 का प्राइस

शाओमी ने Redmi 12 को दो वेरिएंट में लॉन्च किया  है। पहला वेरिएंट 4GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ आता है जबकि इसका अपर वेरिएंट 8GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ आता है। 4 GB रैम वाले वेरिएंट की कीमत 149 डॉलर यानी करीब 12000 रुपये है। 8GB रैम वाले वेरिएंट की कीमत का खुलासा नहीं हुआ है।  

Redmi 12 Specifications

शाओमी ने Redmi 12 में MediaTek Helio G88 प्रोसेसर दिया है। स्मार्टफोन में 6.79 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है जिसमें 90Hz का सपोर्ट दिया गया है। स्टोरेज को बढ़ाने के लिए शाओमी ने इसमें मेमोरी कार्ड स्लाट भी उपलब्ध कराया है। 

अगर इसके कैमरा सेक्शन की बात करें तो इसके रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें प्राइमरी कैमरा 50MP का है। सेकंडरी कैमरा 8MP का अल्ट्रा वाइड कैमरा है। तीसरा कैमरा 2 मेगापिक्सल का वाइड एंगल कैमरा है। वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इसमें फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 13 पर रन करता है। 

Redmi 12 को पावर देने के लिए कंपनी ने इसमें 5000mAh की बैटरी दी है। इसके साथ ही इसमें 18W की फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट दिया गया है। सिक्योरिटी के लिए साइड माउंटेड फिंगर प्रिंट दिया गया है। चार्जिंग के लिए इसमें टाइप C पोर्ट दिया गया है। 

यह भी पढ़ें- अनलिमिटेड कॉलिंग, 2GB डेटा सिर्फ 155 रुपये में , जानें Jio, Airtel और VI का ऑफर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement