Friday, September 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. WWDC 2024: iPhone यूजर्स की मौज, पेश हुआ iOS 18, मिलेंगे कई नए और यूनीक फीचर्स

WWDC 2024: iPhone यूजर्स की मौज, पेश हुआ iOS 18, मिलेंगे कई नए और यूनीक फीचर्स

WWDC 2024 में एप्पल ने अपने iPhone के नए ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 18 पेश किया है। नए iOS 18 में एप्पल ने कई कस्टमाइजेशन और नए फीचर्स जोड़े हैं। इसमें यूजर्स के लिए लॉक स्क्रीन से लेकर होम स्क्रीन को कस्टमाइज करने का ऑप्शन मिलेगा।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Published on: June 10, 2024 23:38 IST
WWDC 2024, iOS 18- India TV Hindi
Image Source : APPLE WWDC 2024 iOS 18

WWDC 2024 में Apple ने अपने नए मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 18 की घोषणा की है। इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम में एप्पल ने कई कस्टमाइजेशन फीचर्स दिए हैं। इन फीचर्स के जरिए यूजर्स अपने iPhone की स्क्रीन को अपने मन-मुताबिक बदल सकेंगे। यही नहीं, इसमें डार्क मोड समेत कई फीचर्स को रिवैम्प किया गया है। नए ऑपरेटिंग सिस्टम के आने के बाद यूजर्स को कई तरह के कंट्रोल मिलेंगे। आइए, जानते हैं iOS 18 में क्या कुछ नया मिलने वाला है?

iOS 18 के टॉप फीचर्स

  • iOS 18 में यूजर्स को नई होम कस्टमाइजेशन स्क्रीन मिलेगी। इसमें यूजर्स के पास ऐप आइकन के थीम बदलने का ऑप्शन होगा। साथ ही, यूजर्स ऐप आइकन को कहीं भी प्लेस कर पाएंगे।
  • एप्पल ने iOS 18 में मिलने वाले कंट्रोल सेंटर को रिवैम्प किया है। इसमें नया कंट्रोल गैलरी मिलेगा, जिसमें थर्ड पार्टी डेवलपर्स के लिए विजेट भी मिलेगा।
  • इसके अलावा नए iOS 18 में लॉक स्क्रीन के लिए कंट्रोल मिलेगा। यूजर्स फ्लैश लाइट और कैमरा आइकन को लॉक स्क्रीन से रिप्लेस कर पाएंगे।
  • iOS 18 में यूजर्स को इंडिविजुअल ऐप्स को फेस आईडी से लॉक करने का ऑप्शन मिलेगा।
  • मैसेज ऐप में यूजर्स के लिए टैपबैक को रीडिजाइन किया गया है। यूजर्स मैसेज को किसी इमोजी या स्टीकर के जरिए रिप्लाई कर पाएंगे।
  • इसके अलावा मैसेज ऐप में शिड्यूलिंग का भी ऑप्शन मिलेगा। इसके अलावा टेक्स्ट इफेक्ट्स, टेक्स्ट फॉर्मेटिंग ऑप्शन भी मिलेंगे।
  • iOS 18 में यूजर्स अपने iPhone से बिना नेटवर्क के भी iMessage भेज सकेंगे। इसमें सैटेलाइट फीचर को जोड़ा गया है।
  • इसके अलावा iOS 18 के मेल ऐप को भी रीडिजाइन किया गया है। इसमें ऑटोमैटिक कैटेगराइजेशन मिलेगा।
  • साथ ही, एप्पल मैप्स में भी डिटेल टोपोग्राफिक मैप्स जोड़े गए हैं ताकि ऑफलाइन में भी मैप यूज किया जा सके।
  • iOS 18 के फोटोज ऐप में भी बड़ा बदलाव किया गया है। यूजर्स को अब तक का सबसे बड़ा रीडिजाइन देखने को मिलेगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement