Saturday, July 06, 2024
Advertisement

WWDC 2024: iOS के लिए Apple ला रहा है नया Password ऐप, पहले से ज्यादा सेफ होगा आपका आईफोन

अगर आपके पास ऐपल के डिवाइस हैं तो आपके लिए काम की खबर है। ऐपल 10 जून को WWDC 2024 इवेंट आयोजित करने जा रहा है। अपकमिंग इवेंट में ऐपल अपने आईओएस यूजर्स के लिए कई बड़े ऐलान कर सकता है। अपकमिंग इवेंट में ऐपल iOS, iPadOS और macOS के लिए नया पासवर्ड ऐप ला सकता है।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: June 08, 2024 12:19 IST
WWDC 2024, WWDC 2024 News, WWDC 2024 Update, WWDC 2024 Event, WWDC 2024 News- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो WWDC 2024 में ऐपल कुछ बड़े ऐलान कर सकता है।

टेक दिग्गज ऐपल आगामी 10 June को अपना WWDC 2024 इवेंट आयोजित करने जा रहा है। अगर आप ऐपल के डिवाइसेस इस्तेमाल करते हैं तो यह इवेंट आपके लिए भी बेहद खास होने वाला है। ऐपल WWDC 2024 में कई सारे बड़े ऐलान कर सकता है। माना जा रहा है कि ऐपल अपकमिंग इवेंट में iOS 18, iOS iPadOS, WatchOS 11 को पेश कर सकती है। इस बार यूजर्स को iOS कई धमाकेदार फीचर्स मिल सकते हैं। 

इवेंट पहले सामने आ रहीं लीक्स की मानें तो इस बार ऐपल यूजर्स को iOS में एक से बढ़कर एक AI फीचर्स मिल सकते हैं। हाल ही में सामने आई एक रिपोर्ट में यह बताया गया कि इस बार ऐपल iOS 18, iPadOS 18 और macOS के लिए एक नया पासवर्ड ऐप ला सकती है। इस नए पासवर्ड ऐप से आप अपने डिवाइस को पहले से ज्यादा सेफ रख सकते हैं। 

लेटेस्ट रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

आपको बता दें कि Bloomberg के Mark Gurman की नई रिपोर्ट के मुताबिक, ऐपल के आगामी इवेंट में iOS 18, iPadOS 18 और macOS पहले से ज्यादा सेफ Password App मिलेगा। बताया जा रहा है कि यह नया ऐप icloud कीचेन द्वारा पावर्ड होगा। इसका सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि इस ऐप से यूजर्स पहले से सेव किे गए लॉगिन पॉसवर्ड तक आसानी से पहुंच सकेंगे। 

वन टैप में एक्सेस कर पाएंगे पासवर्ड

बता दें कि  iOS, iPadOS और macOS में पासवर्ड की सुविधा कंपनी पहले से ही दे रही है। लेकिन, इसको एक्सेस करने का प्रॉसेस थोड़ा लंबा है। अब ऐपल इसे अधिक सुविधा जनक बनाने के लिए एक नया लॉगिन पॉसवर्ड ला रहा है। ऐपल का नया Password App में यूजर्स सिर्फ एक टैप के जरिए ही पासवर्ड को एक्सेस कर पाएंगे। गुरमन की रिपोर्ट के मुताबिक ऐपल का नया पासवर्ड ऐप लॉगिन अकाउंट को वाई-फाई नेटवर्क और पासकी जैसे कई कैटेगरी में बाट देगा। 

यह भी पढ़ें- OnePlus 12 की कीमत में आई भारी गिरावट, फ्लैगशिप फोन को सस्ते में खरीदने का शानदार मौका

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement