Saturday, June 29, 2024
Advertisement

इन 30 स्मार्टफोन्स में नहीं चलेगा WhatsApp, लिस्ट में कहीं आपका फोन भी तो नहीं है?

अगर आप अपने फोन में इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए काम की खबर है। दरअसल वॉट्सऐप कई सारे स्मार्टफोन से अपना सपोर्ट हटाने जा रहा है। वॉट्सऐप के अपकमिंग अपडेट के बाद कई सारे फोन्स में वॉट्सऐप चलना बंद हो जाएगा। आइए आपको बताते हैं किन किन फोन्स में वॉट्सऐप बंद होने वाला है।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: June 28, 2024 14:33 IST
Tech news, Tech news in Hindi, Gadgets News, WhatsApp News, Social Media, WhatsApp Update- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो अगर आपके पास लिस्ट का कोई फोन है तो आपको अपने वॉट्सऐप का डेटा सेफ कर लेना चाहिए।

आज के समय में एक दूसरे से कनेक्ट रहने में वॉट्सऐप हमारी काफी मदद करता है। यह एक प्रमुख इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप बन चुका है। पूरी दुनिया में करीब 2.4 बिलियन लोग इसका इस्तेमाल करते हैं। वॉट्सऐप का इंटरफेस काफी आसान है और साथ ही यह यूजर्स को एक प्लेटफॉर्म पर मैसेजिंग, वॉइस कॉलिंग, वीडियो कॉलिंग और डॉक्यूमेंट शेयरिंग जैसी कई सारी सुविधाएं देता है। करोड़ों यूजर्स की सहूलियत के लिए कंपनी समय समय पर नए-नए फीचर्स लाती रहती है और साथ ही अपने प्लेटफॉर्म में कुछ बदलाव भी करती रहती है। 

अगर आप अपने फोन पर वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए काम खबर है। दरअसल यूजर्स की सेफ्टी और प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए मेटा के स्वामित्व वाली कंपनी ने एक बड़ा कदम उठाया है। वॉट्सऐप करीब 35 स्मार्टफोन्स में अपना सपोर्ट बंद करने वाला है। इसलिए अगर आप वॉट्सऐप यूज करते हैं तो आपको सावधान हो जाना चाहिए। 

WhatsApp आने वाले अपकमिंग अपडेट में करीब 35 स्मार्टफोन्स से अपना सपोर्ट हटा लेगा। इस लिस्ट में iOS और एंड्ऱॉयड दोनों ही स्मार्टफोन्स शामिल हैं। ऐसे में अगर आपके पास लिस्ट में शामिल कोई स्मार्टफोन है और उसमें आप वॉट्सऐप चलाते हैं तो हो सकता है कि आपको भविष्य में परेशानी का सामना करना पड़े। आइए आपको इन स्मार्टफोन्स के बारे में बताते हैं।

इस स्मार्टफोन पर नहीं मिलेगा व्हाट्सऐप अपडेट

  1. Samsung Galaxy Ace Plus
  2. Samsung Galaxy Express 2
  3. Samsung Galaxy Note 3
  4. Samsung Galaxy Core
  5. Samsung Galaxy S4 Zoom
  6. Samsung Galaxy Grand
  7. Samsung Galaxy S4 Mini
  8. Samsung Galaxy S3 Mini
  9. Samsung Galaxy S4 Active
  10. Moto X
  11. Moto G
  12. iPhone SE
  13. iPhone 5
  14. iPhone 6
  15. iPhone 6S
  16. iPhone 6S Plus
  17. Huawei Ascend G525
  18. Huawei Ascend P6 S
  19. Huawei GX1s
  20. Huawei C199
  21. Huawei Y625
  22. Lenovo A858T
  23. Lenovo 46600
  24. Lenovo S890
  25. Lenovo P70
  26. Sony Xperia E3
  27. Sony Xperia Z1
  28. LG Optimus G
  29. LG Optimus 4X HD
  30. LG Optimus L7

लिस्ट में शामिल सभी स्मार्टफोन में अपकमिंग अपडेट मिलने के बाद वॉट्सऐप ऐप्लिकेशन रन करना बंद हो जाएगी। अगर आपके पास इनमें से कोई स्मार्टफो है तो आपको अपने वॉट्सऐप डेटा को तुरंत सेफ कर लेना चाहिए। इन सभी फोन्स में अब किसी भी तरह का सिक्योरिटी अपडेट नहीं दिया जाएगा। 

यह भी पढ़ें- Smartphone हो जाए चोरी तो न लें टेंशन, दूर से ही फोन के सभी ऐप्स कर सकते हैं लॉग आउट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement