Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. WhatsApp Status में कंपनी करने वाली है बड़ा बदलाव, यूजर्स को जल्द मिलेगा नया इंटरफेस

WhatsApp Status में कंपनी करने वाली है बड़ा बदलाव, यूजर्स को जल्द मिलेगा नया इंटरफेस

वॉट्सऐप का इस्तेमाल दुनियाभर में करीब 2.4 बिलियन लोग इस्तेमाल करते हैं। अपने करोड़ों यूजर्स की सहूलियत के लिए कंपनी समय समय पर नए नए फीचर्स लाती रहती है। मेटा के स्वामित्व वाली कंपनी अब वॉट्सऐप सेक्शन में एक बड़ा बदलाव करने जा रही है।

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: July 17, 2024 20:37 IST
WhatsApp, WhatsApp Status, WhatsApp Status Interface, WhatsApp Update, WhatsApp Upcoming Features- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप सेक्शन में होने वाला है बड़ा बदलाव।

आज के समय में स्मार्टफोन जितना जरूरी है उतना ही जरूरी वॉट्सऐप हो चुका है। आज डेली रूटीन के कई सारे काम वॉट्सऐप से ही किए जाते हैं। इसकी उपयोगिता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि दुनियाभर में करीब 2.4 बिलियन लोग इसे अपने फोन में इस्तेमाल करते हैं। यूजर्स की सहूलियत के लिए वॉट्सऐप नए-नए फीचर्स लाता रहता है। अब बहुत जल्द यूजर्स को एक नया अपडेट मिलने वाला है। 

मेटा के स्वामित्व वाले वॉट्सऐप ने हाल ही में ग्राहकों के लिए प्लेटफॉर्म में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस Meta AI का सपोर्ट दिया था। इसके अलावा कंपनी जल्द ही अपने यूजर्स के लिए एक नया ट्रांसलेशन फीचर भी ला रही है। अब कंपनी अपने ग्राहकों के लिए वॉट्सऐप के स्टेटस सेक्शन में एक बड़ा बदलाव करने वाली है। 

Wabetainfo ने दी जानकारी

वॉट्सऐप में आने वाले अपकमिंग अपडेट की जानकारी कंपनी के हर एक एक्टिविटी पर नजर रखने वाली वेबसाइट वाबेटाइंफो ने दी है। Wabetainfo के मुताबिक गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद Android 2.24.15.11 बीटा अपडेट से आने वाले फीचर्स के बारे में पता चला है। कंपनी वॉट्सऐप स्टेटस के लिए नया इंटरफेस लाने जा रही है। 

एंड्रॉयड यूजर्स को मिलेंगे नए फीचर्स

वॉट्सऐप ने बीटा यूजर्स के लिए नए इंटरफेस की टेस्टिंग शुरू कर दी है। टेस्टिंग पूरी होने के बाद जल्द ही इसका स्टेबल वर्जन रिलीज किया जा सकता है। एंड्रॉयड के लिए आने वाला नया स्टेटस इंटरफेस काफी हद तक आईफोन वाले स्टेटस इंटरफेस से मिलता जुलता है। जल्द ही एंड्रॉयड यूजर्स को वॉट्सऐप के नए इंटरफेस में कई सारे नए फीचर्स भी मिलेंगे। 

वॉबेटाइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप यूजर्स को नए इंटरफेस के साथ स्टेटस को म्यूट करने के साथ ही रिपोर्ट करने और कॉन्टैक्ट को देखने का ऑप्शन मिलेगा। नए इंटरफेस में यूजर्स को स्वाइप डाउन बटन और क्रॉस बटन भी दिया जाएगा। इसकी मदद से स्क्रीन पर ओपन स्टेटस को बंद किया जा सकेगा।

यह भी पढ़ें- मौसम बदलते ही Split AC के दाम हुए धड़ाम, 1.5 टन एसी को सबसे सस्ते में खरीदने का शानदार मौका

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement