Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. WhatsApp में अब बना सकेंगे मनचाहे स्टीकर्स, कंपनी ने करोड़ों यूजर्स के लिए रोलआउट किया नया फीचर

WhatsApp में अब बना सकेंगे मनचाहे स्टीकर्स, कंपनी ने करोड़ों यूजर्स के लिए रोलआउट किया नया फीचर

अगर आप भी भी इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। वॉट्सऐप ने अपने करोड़ों यूजर्स को मैसेजिंग में एक नया एक्सपीरियंस देने क लिए एक नया फीचर रोल आउट कर दिया है। अब आप वॉट्सऐप में अपने मन मुताबिक किसी भी तरह का स्टीकर्स क्रिएट कर सकते हैं।

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: August 16, 2024 8:23 IST
Whatsapp Giphy, Whatsapp Stickers, whatsapp custom stickers, Sticker chats whatsapp- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप में आया नया धांसू फीचर।

वॉट्सऐप एक पॉपुलर इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है। पूरी दुनिया में एक दूसरे से कनेक्ट रहने के लिए ज्यादातर स्मार्टफोन यूजर्स इसी ऐप्लिकेशन का इस्तेमाल करते हैं। करीब 3 बिलियन लोग अपने फोन में वॉट्सऐप चलाते हैं और इसी बात से इसकी जरूरत का अंदाजा लगाया जा सकता है। अपने यूजर्स की सहूलियत और जरूरत को ध्यान में रखते हुए कंपनी समय-समय पर नए-नए फीचर्स लाती रहती है। 

वॉट्सऐप इस समय अपने यूजर्स के लिए कई सारे फीचर्स पर काम कर रहा है। वाबेटाइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप के कई सारे इंट्रेस्टिंग फीचर्स डेवलपमेंट फेज में हैं। इसी कड़ी में वॉट्सऐप की तरफ से एक धमाकेदार फीचर पेश कर दिया है। नया फीचर यूजर्स को चैटिंग में एकदम नया एक्सपीरियंस देने वाला है। आइए आपको इसके बारे में डिटेल से बताते हैं। 

दरअसल चैटिंग के दौरान इमोजी और स्टीकर्स का जमकर इस्तेमाल किया जाता है। कंपनी ने चैटिंग को और ज्यादा इंट्रेस्टिंग बनाने के लिए कस्टम स्टीकर्स का फीचर प्लेटफॉर्म में जोड़ा है। इस फीचर का सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि अब यूजर्स अपने मन मुताबिक चैटिंग के अनुरूप स्टीकर्स को क्रिएट कर सकेंगे और आसान तरीके से फीलिंग को शेयर कर सकेंगे। 

WhatsApp ने लाइब्रेरी को किया अपग्रेड

आपको बता दें कि कस्टम स्टीकर्स फीचर के लिए वॉट्सऐप ने GIPHY के साथ साझेदारी की है। वॉट्सऐप ने अपनी  मौजूदा स्टीकर्स लाइब्रेरी को भी अपग्रेड कर दिया है। हालांकि अब यूजर्स को यह छूट भी मिल गई है कि वह अपनी जरूरत के हिसाब से मन मुताबिक स्टीकर को डिजाइन कर सकते हैं। अभी तक वॉट्सऐप के करोड़ों यूजर्स नए नए स्टीकर्स के लिए थर्ड पार्टी ऐप्स पर निर्भर थे। वॉट्सऐप का नया फीचर आने के बाद दूसरे ऐप पर डिपेंडेंसी भी खत्म हो जाएगी। 

अब आप अपनी खुद की फोटो या फिर किसी GIF को कस्टम स्टीकर्स बना सकते हैं। आप इन स्टीकर्स को आसानी से अपनी चैट्स में भी इस्तेमाल कर पाएंगे। आपको बता दें कि GIPHY की लाइब्रेरी में लाखों की संख्या में GIF और स्टीकर्स मौजूद हैं। आप इन्हें ब्राउज कर सकते हैं और साथ ही डाउनलोड भी कर पाएंगे। 

यह भी पढ़ें- Jio के इन 3 सस्ते प्लान्स में मिलता है अनलिमिटेड 5G डेटा, 500 रुपये से कम है इनकी कीमत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement