Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. WhatsApp में आ रहे 4 नए फीचर, पूरी तरह बदल जाएगा चैटिंग एक्सपीरियंस

WhatsApp में आ रहे 4 नए फीचर, पूरी तरह बदल जाएगा चैटिंग एक्सपीरियंस

WhatsApp के लिए जल्द ही कई नए फीचर्स जुड़ने वाले हैं। इन फीचर्स के आने के बाद वाट्सऐप पर चैटिंग का एक्सपीरियंस पूरी तरह से बदल जाएगा। यूजर्स को नए इंटरफेस के साथ-साथ AI एक्सेस में भी बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: September 04, 2024 10:19 IST
WhatsApp- India TV Hindi
Image Source : FILE WhatsApp

WhatsApp यूजर्स को जल्द ही नया चैटिंग एक्सपीरियंस मिलने वाला है। Meta अपने इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप में जल्द ही कई नए फीचर्स जोड़ने वाला है। साथ ही, ऐप के यूजर इंटरफेस में भी बदलाव किया जा सकता है। हाल ही में ऐप के कई फीचर्स को बीटा वर्जन में देखा गया है, जिनमें Meta AI के वॉइस मोड, डायरेक्ट रिप्लाई, GIPHY स्टीकर्स आदि शामिल हैं। वाट्सऐप के लिए इनमें से कुछ फीचर्स को रोल आउट किया भी जा रहा है। इन सभी फीचर्स के आने के बाद ऐप इस्तेमाल करने का एक्सपीरियंस बदलने वाला है।

GIPHY फीचर हुआ रोल आउट

WhatsApp ने iOS यूजर्स के लिए लेटेस्ट वर्जन 24.17.78 में इस फीचर को जोड़ा है। यूजर्स अब ऐप में GIPHY स्टीकर्स को सर्च करके अपने दोस्तों और चाहने वालों को भेज सकते हैं। इसके अलावा यूजर्स अपने GIPHY स्टीकर्स को अपने हिसाब से अरेंज भी कर सकते हैं। इसके लिए यूजर्स को स्टीकर ट्रे में किसी स्टीकर पैक को सेलेक्ट करना होगा और ऊपर की तरफ मूव करना होगा। वाट्सऐप का यह फीचर यूजर्स के ओवरऑल मसेजिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाएगा।

डायरेक्ट रिप्लाई और रिएक्शन फीचर

वाट्सऐप में यूजर्स को अब मीडिया व्यूअर स्क्रीन से डायरेक्ट रिप्लाई और रिएक्शन फीचर मिलने लगेगा। वाट्सऐप के इस फीचर को फिलहाल iOS वर्जन 24.12.10.72 में देखा गया है। हालांकि, यह फीचर फिलहाल केवल बीटा यूजर्स के लिए ही रोल आउट किया गया है।

Meta AI Voice Mode फीचर

इसके अलावा वाट्सऐप ने Meta AI के लिए वॉइस मोड फीचर जोड़ा है। वाट्सऐप का यह फीचर Android बीटा वर्जन 2.24.18.18 में देखा गया है। यूजर्स Meta AI के चैट ऑप्शन में वॉइस कमांड के साथ कन्वर्सेशन वाला यह फीचर देख सकते हैं। इस फीचर को केवल चुनिंदा बीटा टेस्टर ही एक्सेस कर पाएंगे।

यूजरनेम फीचर

WhatsApp इसके अलावा Facebook और Instagram की तरह यूजरनेम फीचर भी लाने वाला है। पिछले एक साल से वाट्सऐप अपने इस फीचर पर काम कर रहा है। हाल ही में वाट्सऐप के इस फीचर को लेटेस्ट बीटा वर्जन में देखा गया है। वाट्सऐप का यह फीचर Android और iOS दोनों के लेटेस्ट बीटा वर्जन में उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें - Elon Musk ने करोड़ों X यूजर्स को दिया तोहफा, जोड़ा WhatsApp वाला यह कमाल का फीचर

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement