Wednesday, October 02, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. WhatsApp ने करोड़ों यूजर्स की कराई मौज, पूरी तरह बदल जाएगा वीडियो कॉलिंग का एक्सपीरियंस

WhatsApp ने करोड़ों यूजर्स की कराई मौज, पूरी तरह बदल जाएगा वीडियो कॉलिंग का एक्सपीरियंस

WhatsApp ने करोडों यूजर्स के लिए वीडियो कॉलिंग के लिए नए फीचर्स जोड़े हैं। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप का यह फीचर यूजर्स के वीडियो कॉलिंग का एक्सपीरियंस पूरी तरह से बदल देगा।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: October 02, 2024 16:01 IST
WhatsApp Video Calling- India TV Hindi
Image Source : FILE WhatsApp Video Calling

WhatsApp दुनिया के सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप में से एक है। इसके दुनियाभर में 255 करोड़ से ज्यादा डेली एक्टिव यूजर्स हैं। Meta के इस ऐप का इस्तेमाल सिर्फ चैटिंग के लिए नहीं किया जाता है, बल्कि यह ऐप अब Google Meet, Microsoft Teams और Zoom जैसे वीडियो कांफ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म को भी रिप्लेस कर रहा है। इसमें एक साथ 32 लोगों को कनेक्ट किया जा सकता है। वाट्सऐप का वीडियो कॉलिंग एक्सपीरियंस बेहतर बनाने के लिए ऐप में नए फीचर्स जोड़े गए हैं, जिनका यूजर्स लंबे समय से इंतजार कर रहे थे।

वर्चुअल बैकग्राउंड

वाट्सऐप में वीडियो कॉलिंग के लिए आर्टिस्टिक फील लाने के लिए नए बैकग्राउंड फीचर जोड़े गए हैं। यूजर्स इन फीचर्स का इस्तेमाल करके कॉल के दौरान बैकग्राउंड को प्राइवेट कर सकते हैं। यही नहीं, यूजर्स चाहे तो वीडियो कॉलिंग के दौरान बैकग्राउंड में वर्चुअल कॉफी शॉप या अन्य कोई पब्लिक प्लेस को भी लगा सकते हैं। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप में फिलहाल 10 फिल्टर रोल आउट किए गए हैं, जिसे यूजर वीडियो कॉल के दौरान अपने हिसाब से यूज कर सकते हैं।

लो लाइट इन्हांस और टच-अप

इसके अलावा वाट्सऐप में वीडियो कॉलिंग के दौरान कम रोशनी होने पर उसे इन्हांस करने वाला फीचर भी जोड़ा गया है। यही नहीं, यूजर्स वीडियो कॉल के दौरान टचअप फीचर का भी यूज कर सकते हैं, ताकि सामने वाले को आपका चेहरा तरो-ताजा दिख सके। यूजर्स के पास लो लाइट इन्हांस करने के साथ-साथ टच-अप करने के लिए कई ऑप्शन मिल जाएंगे।

कैसे करें यूज?

वाट्सऐप के ये नए फीचर 1-ऑन-1 या फिर ग्रुप वीडियो कॉल के लिए लाया गया है। यूजर्स इन नए फीचर्स को यूज करने के लिए अपने फोन में WhatsApp को लेटेस्ट वर्जन के साथ अपडेट कर लें। इसके बाद वीडियो कॉल इनिशिएट करें और ऊपर दाहिनी तरफ दिए गए इफेक्ट्स आइकन पर टैप करके अपने पसंद की बैकग्राउंड लगाने के साथ-साथ लो लाइट को इन्हांस कर सकेंगे। यही नहीं, यूजर्स अपने चेहरे पर ग्लो लाने के लिए टच-अप फीचर भी यूज कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें - TRAI ने लाखों यूजर्स को दी राहत, बैंक वाले SMS के लिए आसान किए नियम

Latest Tech News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement