Thursday, October 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. WhatsApp यूजर्स को मिल रहा है YouTube वाला धांसू फीचर, आसान हो जाएंगे कई सारे काम

WhatsApp यूजर्स को मिल रहा है YouTube वाला धांसू फीचर, आसान हो जाएंगे कई सारे काम

इंस्टेंट मैसेजिंग के लिए आज के समय में वॉट्सऐप का ही सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। वॉट्सऐप अपने यूजर्स को कई तरह की सुविधाएं देता है। इस बीच वॉट्सऐप ने वीडियो के लिए एक नया फीचर रोलआउट किया है। नया फीचर अभी तक यूजर्स को सिर्फ यूट्यूब पर ही मिलता था।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: October 24, 2024 11:01 IST
WhatsApp video picture in picture mode, youtube, how to use WhatsApp new feature, WhatsApp Picture i- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए लाया नया फीचर।

इंस्टेंट मैसेजिंग के लिए वॉट्सऐप का जमकर इस्तेमाल किया जाता है। दुनियाभर में करीब 3.5 बिलियन से अधिक को चैटिंग के लिए वॉट्सऐप का ही इस्तेमाल करते हैं। इसके अलावा वॉइस कॉलिंग, वीडियो कॉलिंग और दूसरे कामों के लिए भी इसका यूज होता है। अपने यूजर्स की सहूलियत के लिए कंपनी समय-समय पर नए नए अपडेट्स और फीचर्स लाती रहती है। हाल ही में वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स के लिए यूट्यूब वाला एक धांसू फीचर रोलआउट किया है। 

आपको बता दें कि यूट्यूब पर मिलने वाला picture-in-picture मोड अब वॉट्सऐप पर भी मिलने लगा है। वॉट्सऐप का यह फीचर यूजर्स के कई सारे काम को आसान बना देगा। आइए आपको वॉट्सऐप के इस फीचर के बारे में डिटेल से बताते हैं।

आसान हो जाएंगे कई सारे काम

वॉट्सऐप यूजर्स अब कॉन्टैक्ट्स की तरफ से भेजे गए वीडियो को अब पिक्चर इन पिक्चर मोड में भी देख सकते हैं। मतलब अब आप वीडियो देखते हुए वॉट्सऐप पर चैटिंग, सेटिंग चेंज करना या फिर फोन में मौजूद दूसरे ऐप्स को एक्सेस कर सकते हैं। यानी अगर आप वॉट्सऐप पर कोई वीडियो प्ले करते हैं तो उसे पिक्चर इन पिक्चर मोड में डालकर ऐप के बाहर आ सकते हैं। आपका वीडियो प्ले होता रहेगा। 

जल्द मिलेगा नया फीचर

आपको बता दें कि फिलहाल इस फीचर को कुछ iOS यानी आईफोन यूजर्स को रोलआउट किया गया है। अभी यह फीचर सभी यूजर्स के पास नहीं पहुंचा है। वॉट्सऐप पर आई किसी वीडियो को प्ले करने के बाद आपको स्क्रीन के राइट साइड पर picture-in-picture का बटन दिखाई देगा।  इसकी मदद के साथ आप वीडियो देखते समय ही वॉट्सऐप चैट को भी एक्सेस कर सकते हैं। 

वॉट्सऐप ने पिक्चर-इन-पिक्चर मोड के साथ यूजर्स को अब वीडियो को फास्ट फॉरवर्ड करने का भी ऑप्शन दे दिया है। आप वीडियो को डबल टैप करके आसानी से उसे फास्ट फॉरवर्ड कर सकते हैं। इसके अलावा अगर आप वीडियो पीछे लाने के लिए लेफ्ट साइट में दो बार टैप कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- Airtel के करोड़ों ग्राहकों के लिए खुशखबरी, इन 3 प्लान्स के साथ अब मिलेगा 5 लाख तक का इंश्योरेंस

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement