Wednesday, October 09, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. WhatsApp चैट का बदलने वाला है पूरा लुक, रोल आउट हुआ नया Chat themes फीचर

WhatsApp चैट का बदलने वाला है पूरा लुक, रोल आउट हुआ नया Chat themes फीचर

WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। वॉट्सऐप ने अपने करोड़ों यूजर्स के लिए एक नया फीचर रोलआउट कर दिया है। अब आपको वॉट्सऐप पर चैटिंग का एक नया अनुभव मिलने वाला है। वॉट्सऐप ने अपने iOS के लिए नया Chat Theme फीचर रोलाउट किया है।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: October 08, 2024 13:27 IST
WhatsApp, WhatsApp Chat Theme, WhatsApp Chat themes feature, Apps- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप अपने ग्राहकों के लिए लाया नया फीचर।

वॉट्सऐप सबसे बड़ा इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है। दुनियाभर में करीब 3 बिलियन से अधिक लोग इंस्टेंट मैसेजिंग के लिए इस ऐप्लिकेशन का इस्तेमाल करते हैं। इतने बड़े यूजर बेस की सहूलियत के लिए कंपनी समय-समय नए-नए अपडेट्स के साथ प्लेटफॉर्म में नए फीचर्स को जोड़ती रहती है। इस बीच कंपनी ने  करोड़ों यूजर्स के लिए एक शानदार फीचर पेश किया है। 

वॉट्सऐप का नया फीचर चैटिंग करने वाले यूजर्स को काफी लुभाने वाला है। वॉट्सऐप का लेटेस्ट फीचर Chat Theme है जो यूजर्स को चैटिंग का एक नया एक्सपीरियंस देने वाला है।  इस फीचर के जरिए वॉट्सऐप चैट का पूरा लुक ही बदल जाएगा। वॉट्सऐप इस फीचर को धीर-धीरे यूजर्स को रोलाउट कर रही है। 

Wabetainfo ने दी बड़ी जानकारी

वॉट्सऐप के नए Chat Theme फीचर की जानकारी पॉपुलर वेबसाइट Wabetainfo ने दी है। वाबेटाइंफो के मुताबिक WhatsApp for iOS 24.20.71 अपडेट में कई सारे आईओएस यूजर्स को यह Chat Theme फीचर मिला है। वाबेटाइंफो की तरफ से इस फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है। 

स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि नए चैट थीम फीचर में यूजर्स को 22 अलग-अलग चैट थीम के ऑप्शन मिलेंगे। आप अपने चैटिंग थीम को 22 अलग अलग रंग में बदल पाएंगे। जैसे ही आप किसी नई थीम को चुनेंगे आपके चैट बॉक्स का भी कलर बदल जाएगा। आप अपने मूड के हिसाब से अलग-अलग थीम को चुन सकते हैं। 

WhatsApp ने रोलाउट किया नया फीचर

आपको बता दें कि हाल ही में वॉट्सऐप की तरफ से स्टेटस सेक्शन में एक नया फीचर  Private Mention रोलआउट किया गया था। इस फीचर के जरिए स्टेटस लगाते समय आप कॉन्टैक्ट लिस्ट में मौजूद किसी को भी टैग कर सकते हैं। इसका सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि जैसे ही आप स्टेटस में किसी को टैग करते हैं तो उसके पास आपके स्टेटस का नोटिफिकेशन पहुंच जाएगा। 

यह भी पढ़ें- Instagram Down: इंस्टाग्राम की सर्विस हुईं ठप, ऐप को इस्तेमाल नहीं कर पा रहे यूजर्स

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement