Friday, June 28, 2024
Advertisement

WhatsApp Status टैब अब दिखेगा नए डिजाइन में, कंपनी ने दिया प्रीव्यू का भी ऑप्शन

पूरी दुनिया में करीब 2.4 बिलियन लोग वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं। अपने करोड़ों यूजर्स को नया अनुभव देने के लिए कंपनी समय समय पर नए नए फीचर्स लाती रहती है। वॉट्सऐप ने अब यूजर्स के लिए नया अपडेट रिलीज किया है। इस लेटेस्ट अपडेट में कपनी ने वॉट्सऐप स्टेटस सेक्शन में कुछ इंट्रेस्टिंग बदलाव किए हैं।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: June 20, 2024 7:04 IST
WhatsApp, WhatsApp News, WhatsApp New Featurs, WhatsApp Upcoming Features, Tech News- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप में आया एक और नया फीचर।

दुनिया भर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप समय समय पर प्लेटफॉर्म में नए नए फीचर्स लाता रहता है। वॉट्सऐप लेटेस्ट फीचर्स के साथ ऐप्लिकेशन को तो अधिक उपयोगी बनाता ही है साथ में यूजर्स एक्सपीरियंस को भी बेहतर करता है। अब वॉट्सऐप ने अपने करोड़ों यूजर्स के लिए एक नया अपडेट रिलीज किया है। लेटेस्ट अपडेट के बाद यूजर्स को वॉट्सऐप में एक नया इंटरफेस देखने को मिलेगा। नए अपडेट के साथ वॉट्सऐप ने स्टेटस टैब का डिजाइन पूरी तरह से बदल दिया है। 

WhatsApp स्टेटस टैब पहले यूजर्स को सर्कुलर डिजाइन में मिलता था लेकिन कंपनी ने अब इसे वर्गाकार शेप में कर दिया है। वॉट्सऐप के इस अपडेट को लेकर पहले भी लीक्स सामने आई थी लेकिन अब कंपनी ने इसे एंड्रायड यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया है। यह अपडेट एंड्रॉयड यूजर्स को एक नया अनुभव देने वाला है। 

आपको बता दें कि इस अपडेट से पहले जब आपके कॉन्टैक्ट में मौजूद में से कोई व्यक्ति स्टेटसमें फोटो अपलोड करता था तो उसकी  प्रोफाइल सर्कुलर डिजाइन में देखने को मिलती थी। कंपनी ने अब नए अपडेट में इसे चेंज कर दिया है। अब फोटो या वीडियो स्टेटस में आने के बाद अब यह डिजाइन सर्कुलर की जगह वर्गाकार हो गया है। इतना ही नहीं अब यूजर्स को कंपनी ने स्टेटस प्रीव्यू का भी फीचर दे दिया है। 

स्टेटस प्रीव्यू का एक सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि अगर आप किसी के स्टेटस पर क्लिक करके उसे पूरा नहीं देखना चाहते हैं तो आप उसका प्रीव्यू देखकर छोड़ सकते हैं। आपको बता दें कि कंपनी इस फीचर को फेज वाइज रोलआउट कर रही है। इसलिए अगर आपको अभी तक इसका अपडेट नहीं मिला है तो कुछ दिनों का इंतजार कर लीजिए। 

वॉट्सऐप ने वीडियो कॉल में दिया बड़ा अपडेट

आपको बता दें कि अभी 2024 के 6 महीने ही बीते हैं लेकिन इन छह महीने में ही कंपनी ने ढेर सारे फीचर्स रिलीज कर दिए हैं। हाल ही में वॉट्सऐप की तरफ से वीडियो कॉल फीचर के लिए एक बड़ा अपडेट दिया गया था। अब वॉट्सऐ के एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स, डेस्कटॉप यूजर्स सभी लोग वॉट्सप वीडियो कॉल में एक साथ 32 लोगों को जोड़ सकते हैं। इसी के साथ कंपनी ने यूजर्स को स्क्रीन शेयरिंग विद ऑडियो का भी फीचर दे दिया है।

यह भी पढ़ें- BSNL ने ग्राहकों को दिया झटका, कंपनी ने इस सस्ते प्लान की वैलिडिटी में कर दी कटौती 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement