Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. WhatsApp के प्रोफाइल सेक्शन में होने वाला है बड़ा अपडेट, यूजर्स को मिलेगा नया फीचर

WhatsApp के प्रोफाइल सेक्शन में होने वाला है बड़ा अपडेट, यूजर्स को मिलेगा नया फीचर

वॉट्सऐप दुनिया का सबसे बड़ा इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है। अपने करोड़ों यूजर्स के लिए कंपनी समय समय पर इसमें बदलाव करने के साथ साथ नए फीचर्स भी जोड़ती रहती है। यूजर्स की सहूलियत के लिए वॉट्सऐप अब प्रोफाइल सेक्शन में एक नया फीचर लाने जा रहा है।

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: August 10, 2024 11:47 IST
WhatsApp, WhatsApp Update, WhatsApp Feature, Tech news, Tech news in Hindi, Gadgets news- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो करोड़ों यूजर्स के लिए वॉट्सऐप में आने वाला है नया फीचर।

वॉट्सऐप एक पॉपुलर इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है। दुनियाभर में करीब 3 बिलियन लोग इंस्टेंट मैसेजिंग के लिए इस ऐप्लिकेशन का इस्तेमाल करते हैं। आसान इंटरफेस और सेफ्टी फीचर्स की वजह से यह लोगों का फेवरेट मैसेजिंग ऐप बन चुका है। अपने करोड़ों यूजर्स की सहूलियत के लिए कंपनी समय समय पर नए नए फीचर्स लाती रहती है। इसी कड़ी में वॉट्सऐप पर यूजर्स को प्रोफाइल सेक्शन में एक नया फीचर मिलने वाला है। 

आपको बता दें कि हाल ही में वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स को अवतार का फीचर दिया था। अब कंपनी इस फीचर को एक्सपैंड करने की प्लानिंग कर रही है। अब ग्राहकों को अवतार में एक नया एक्सपीरियंस मिलने वाला है। यूजर्स को जल्द ही अवतार को कस्टमाइज करने का भी ऑप्शन मिलेगा। 

Wabetainfo ने शेयर की जानकारी

मेटा के स्वामित्व वाले इस ऐप में आने वाले फीचर्स पर नजर रखने वाली वेबसाइट वाबेटाइंफो ने नए फीचर की जानकारी दी है। Wabetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद WhatsApp Android 2.24.17.10 बीटा अपडेट से आने वाले अवतार फीचर की जानकारी मिली है।  यूजर्स को जल्द ही इसका सपोर्ट मिलेगा। 

Wabetainfo की तरफ से अपकमिंग फीचर का एक नया स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है। यूजर्स अब दूसरे कॉन्टैक्ट की इंफो स्क्रीन में उसका अवतार देख सकेंगे। यूजर्स अपने प्रोफाइल के इंफो पेज में अवतार लगा पाएंगे और दूसरे यूजर्स प्रोफाइल फोटो को स्वैप करके अवतार को देख पाएंगे। इस फीचर के आने से यूजर्स को एक नया एक्सपीरियंस मिलेगा। 

कई सारे फीचर्स पर काम कर रही है कंपनी

आपको बता दें कि यूजर्स की सहूलियत के लिए वॉट्सऐप कई सारे फीचर्स पर काम कर रहा है। हाल ही में यह भी खबर सामने आई थी कि कंपनी वीडियो कॉलिंग एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए इसमें फिल्टर लाने का काम कर रही है। वॉट्सऐप का एक और फीचर डेवलपमेंट फेज में है जिसमें यूजर्स को वॉट्सऐप स्टेटस को दोबारा शेयर करने की सुविधा मिलेगी। वॉट्सऐप एक और फीचर ला रहा है जिसमें यूजर्स बिना इंटरनेट के ही फोटो और फाइल्स को ट्रांसफर कर पाएंगे। 

यह भी पढ़ें- WhatsApp में अब नंबर शेयर किए बिना होगी चैटिंग, आ रहा है 'यूनिक यूजरनेम' फीचर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement