Saturday, September 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. WhatsApp ने करा दी मौज, इंटरनेट के बिना अब लोकल नेटवर्क से भेज पाएंगे फोटो-वीडियो

WhatsApp ने करा दी मौज, इंटरनेट के बिना अब लोकल नेटवर्क से भेज पाएंगे फोटो-वीडियो

वॉट्सऐप दुनिया का सबसे पड़ा इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है। करीब 2.4 बिलियन लोग इसका इस्तेमाल करते हैं। वॉट्सऐप अब अपने यूजर्स के लिए एक कमाल का फीचर लाने जा रहा है। अब आप वॉट्सऐप में बिना इंटरनेट के ही फोटोज, वीडियोज और डाक्यूमेंट्स को शेयर कर पाएंगे।

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: May 03, 2024 16:01 IST
WhatsApp, WhatsApp Users, WhatsApp Offline File Sharing Feature, WhatsApp New Features, WhatsApp Upc- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप में आने वाला है कमाल का फीचर।

टेक्नोलॉजी के दौर में वॉट्सऐप एक जरूरी इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप बन चुका है। देश और दुनियाभर में करोड़ों की संख्या में लोग इसका इस्तेमाल करते हैं। वॉट्सऐप आज सिर्फ चैटिंग के लिए ही नहीं बल्कि वीडियो कॉलिंग, वॉइस कॉलिंग और डाक्यूमेंट्स के साथ साथ पेमेंट के लिए भी वॉट्सऐप का इस्तेमाल किया जाता है। यूजर्स की सुविधा के लिए कंपनी नए नए फीचर्स को प्लेटफॉर्म में जोड़ती रहती है। अब कंपनी एक जबरदस्त फीचर लाने जा रही है। 

WhatsApp अब अपने यूजर्स को एक ऐसा फीचर देने जा रहा है जिसके बाद आप बिना इंटरनेट के भी ऐप्लिकेशन को इस्तेमाल कर सकेंगे। वॉट्सऐप का अपकमिंग फीचर यूजर्स को बड़ी सहूलियत देने वाला है। 

फाइल्स सेंड करने के लिए डेटा की नहीं होगी जरूरत

अभी तक जब भी आप वॉट्सऐप में कोई फोटो, वीडियो या फिर डॉक्यूमेंट शेयर करते हैं तो आपको इंटरनेट की जरूरत होती है। बिना इंटरनेट कनेक्शन के आप वॉट्सऐप पर किसी भी तरह की फाइल्स को शेयर नहीं कर सकते लेकिन बहुत जल्द यह प्रॉब्लम खत्म होने वाली है। 

वॉट्सऐप के अपडेट पर नजर रखने वाली वेबसाइट वॉबेटाइंफो के मुताबिक वॉट्सऐप एक ऐसे फीचर जिसका नाम People Nearby है पर काम कर रही है। इस फीचर के आने के बाद आप बिना इंटरनेट के भी फाइल्स को आसानी से शेयर कर सकते हैं। 

बिना नंबर शेयर किए फाइल्स होंगी ट्रांसफर

WhatsApp का People Nearby फीचर एक लोकल नेटवर्क की तरह काम करेगा। इस फीचर के दो बहुत बड़े फायदे होने वाले हैं। पहला- आप बिना किसी को नंबर दिए ही फाइल्स को तुरंत किसी को भी ट्रांसफर कर सकते हैं। दूसरा फायदा यह है कि अगर आप किसी ऐसे क्षेत्र में हैं जहां पर इंटरनेट की कनेक्टिविटी नहीं है वहां भी आप आसानी फाइल्स सेंड कर सकते हैं। 

वॉबेटाइंफो के मुताबिक गूगल प्ले स्टोर पर WhatsApp beta for Android 2.24.9.22 वर्जन में People Nearby फीचर को स्पॉट किया गया है। फिलहाल यह फीचर टेस्टिंग मोड में है और जल्द ही इसे सभी यूजर्स के  लिए रोलआउट किया जा सकता है। इस फीचर के लिए बस एक कंडीशन है कि यह एक लिमिटेड दूरी तक ही काम करेगा। इसके लिए सेंडर और रिसीवर दोनों का एक जगह पर होना जरूरी है। 

यह भी पढ़ें- Redmi के इस फोन ने मचाया तहलका, कीमत इतनी कम कि 1.5 करोड़ लोगों ने कर डाली खरीदारी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement