Sunday, October 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. WhatsApp ने यूजर्स का काम किया आसान, Photo शेयर करने में AI करेगा मदद

WhatsApp ने यूजर्स का काम किया आसान, Photo शेयर करने में AI करेगा मदद

WhatsApp एक और नए फीचर पर काम कर रहा है। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप का यह AI फीचर यूजर्स को एआई जेनरेटेड फोटो को कभी भी एडिट करने का ऑप्शन देगा। यूजर्स वाट्सऐप के इस फीचर का इस्तेमाल करके फोटो के कैप्शन को भी जब चाहे बदल सकेंगे।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: July 08, 2024 14:07 IST
WhatsApp New Feature- India TV Hindi
Image Source : FILE WhatsApp New Feature

WhatsApp ने हाल ही में Meta AI फीचर को अपने इंस्टैंट मैसेजिंग फीचर में जोड़ा है। वाट्सऐप में जोड़े गए इन एआई फीचर के जरिए यूजर्स के कई काम आसान हो गए हैं। अब वाट्सऐप के लिए एक और नए फीचर पर काम किया जा रहा है। इस फीचर को WhatsApp Beta वर्जन में देखा गया है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि वाट्सऐप के इस फीचर को जल्द ही स्टेबल वर्जन के लिए लाया जा सकता है। इस नए फीचर के आने के बाद यूजर्स को अब नया चैट बटन दिखेगा, जिसके जरिए यूजर्स Meta AI द्वारा बनाए गए फोटो को डायरेक्टली शेयर कर पाएंगे।

मिलेगा नया चैट बटन

इस नए चैट बटन के आने के बाद यूजर्स AI द्वारा बनाए गए तस्वीर के आधार पर चैटबॉट से कैप्शन देने के लिए कह सकते हैं। इसके बाद मेटा AI का यह फीचर फोटो का कैप्शन देकर उसमें बदलाव कर सकता है। WABetaInfo द्वारा शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में इस फीचर को देखा जा सकता है। यूजर्स के पास अब फोटो के साथ दिए गए कैप्शन को बदलने का ऑप्शन मिलेगा। रिपोर्ट के मुताबिक, यह फीचर AI जेनरेटेड इमेज का कैप्शन खुद से बदलने का विकल्प देगा।

Meta AI का यह फीचर यूजर्स का काम आसान बना देगा। यूजर्स मेटा एआई के जरिए भेजे गए एक या कई फोटो को एक साथ डिलीट कर पाएंगे। यूजर्स के पास ऑप्शन होगा कि वो Meta AI सेटिंग्स में जाकर कभी भी एआई जेनरेटेड इमेज में बदलाव कर सकेंगे। इसके अलावा वाट्सऐप के लिए हाल ही में Imagine Me फीचर जारी किया गया है, जिसके जरिए यूजर्स अपना खुद का AI इमेज क्रिएट कर सकते हैं। इसके लिए यूजर्स को मेटा एआई को कमांड देना होगा।

66 लाख अकाउंट बैन

WhatsApp ने हाल ही में भारत में 66 लाख से ज्यादा यूजर्स का अकाउंट बैन किया है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का यह ऐक्शन कंपनी की प्राइवेसी पॉलिसी उल्लंघन की वजह से लिया गया है। हर महीने भारत में IT Rules 2021 के तहत सोशल मीडिया कंपनियों को अपना कंप्लायेंस रिपोर्ट जारी करना पड़ता है। वाट्सऐप के भारत में 55 करोड़ से ज्यादा यूजर्स हैं।

यह भी पढ़ें - Make In India की धूम, अमेरिका और यूरोप में बिकेंगे भारत में बने Google Pixel स्मार्टफोन : रिपोर्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement