Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. WhatsApp ला रहा है काम का फीचर, बिना इंटरनेट के ही ट्रांसफर हो जाएंगी हैवी फाइल्स

WhatsApp ला रहा है काम का फीचर, बिना इंटरनेट के ही ट्रांसफर हो जाएंगी हैवी फाइल्स

पॉपुलर इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप यूजर्स की सहूलियत के लिए नए नए फीचर्स लाता रहता है। कंपनी ग्राहकों के लिए एक नए फीचर को लाने जा रही है। वॉट्सऐप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिसमें आपको बिना इंटरनेट के आसानी से हैवी फाइल्स को शेयर कर पाएंगे।

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: July 24, 2024 12:09 IST
WhatsApp, WhatsApp New featuer, Tech news, Tech news in Hindi, WhatsaApp Sharing- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप पर आने वाला है काम का फीचर।

मेटा के स्वामित्व वाले वॉट्सऐप को दुनियाभर में करोड़ों लोग इस्तेमाल करते हैं। वॉट्सऐप आज हर एक स्मार्टफोन की बेसिक जरूरत बन चुका है। हमारे डेली रूटीन के कई सारे काम आज वॉट्सऐप के जरिए ही होने लगे हैं। वॉट्सऐप अपने यूजर्स की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए नए नए फीचर्स लाता रहता है। अगर आप वॉट्सऐप से फोटोज, वीडियोज या फिर दूसरे डॉक्यूमेंट फाइल्स को ट्रांसफर करते हैं तो बहुत जल्द आपको एक नया फीचर मिलने वाला है। 

वॉट्सऐप अपने 2.4 बिलियन से अधिक यूजर्स के लिए एक नए फीचर्स पर काम कर रहा है। वॉट्सऐप का अपकमिंग फीचर आपको हैवी वीडियो, फोटो और दूसरे डॉक्यूमेंट फाइल को एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस पर शेयर करने की सुविधा देगा। वॉट्सऐप के इस फीचर की सबसे बड़ी खास बात यह होगी कि आप बिना इंटरनेट कनेक्शन के ही फाइल्स को ट्रांसफर कर पाएंगे। 

वाबेटाइंफो ने दी बड़ी जानकारी

अगर अभी तक आप हैवी फाइल्स को ट्रांसफर करने के लिए थर्ड पार्टी ऐप्स की मदद लेते थे तो अब आपको इसका सॉल्यूशन मिलने वाला है। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप इस समय एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिससे आप आसानी से हैवी फाइल्स को वॉट्सऐप से ही शेयर कर पाएंगे। 

WABetaInfo के मुताबिक मेटा के स्वामित्व वाला वॉट्सऐप पहले इस फीच को एंड्रॉयड यूजर्स के लिए पेश करेगा। इसके बाद इसे आईओएस डिवाइस के यूजर्स के लिए लॉन्च किया जा सकता है। इस इस फीचर में यूजर्स को फाइल शेयर करने के लिए एक स्कैनर मिलेगा जिससे आप दो डिवाइस को आपस में कनेक्ट कर पाएंगे। 

आ रहा है यूजरनेम फीचर

आपको बता दें कि वॉट्सऐप अपने यूजर्स की प्राइवेसी को मेंटेन रखने के लिए एक नए फीचर पर काम कर रहा है। कंपनी यूजर्स के लिए यूनिक यूजरनेम नाम का एक नया फीचर लेकर आ रही है। इस फीचर के आने के बाद आप किसी भी वॉट्सऐप यूजर्स को बिना नंबर के सिर्फ यूनिक यूजर नेम से ही सर्च कर पाएंगे। इस फीचर की सबसे खास बात यह है कि इसमें आप बिना नंबर शेयर किए हुए भी एक दूसरे से चैट कर पाएंगे। 

यह भी पढ़ें- फिर से बढ़ सकती हैं रिचार्ज प्लान्स की कीमतें! केंद्रीय बजट में हुआ ये बड़ा ऐलान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement