Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. WhatsApp में आ रहा है धमाकेदार फीचर, फोन बदलने पर Contact Number सेव करने की नहीं पड़ेगी जरूरत

WhatsApp में आ रहा है धमाकेदार फीचर, फोन बदलने पर Contact Number सेव करने की नहीं पड़ेगी जरूरत

अगर आप इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। वॉट्सऐप ने हाल ही में कई सारे नए फीचर्स रोलआउट किए हैं। अब कंपनी अपने 3 बिलियन से अधिक यूजर्स के लिए एक नया फीचर लाने जा रहे हैं। इस फीचर की मदद से आप अपने कॉन्टैक्ट को सेव रख पाएंगे।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: September 06, 2024 6:26 IST
WhatsApp, WhatsApp Contact syncing, Apps, WhatsApp Contact syncing feature, WhatsApp new feature- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो WhatsaApp में आने वाला है काम का फीचर।

WhatsApp एक पॉपुलर इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप्लिकेशन है। दुनियाभर में करीब 3 बिलियन से अधिक स्मार्टफोन यूजर्स इसका इस्तेमाल करते हैं। वॉट्सऐप में आसान इंटरफेस होने और दमदार प्राइवेसी मेंटेन करने वाले फीचर्स होने की वजह से यह एक फेवरेट ऐप बन चुका है। अपने यूजर्स की सहूलियत के लिए कंपनी समय समय पर नए-नए फीचर्स लाती रहती है। 

हाल ही में वॉट्सऐप ने कई सारे फीचर्स रोलआउट किए हैं और कई नए फीचर्स डेवलपमेंट फेज में हैं। अगर आप भी वॉट्सऐप यूजर हैं तो आपके लिए अच्छी खबर यह है कि कंपनी ने एक नया फीचर लेकर आ गई है। WhatsApp का नया फीचर ‘Contact syncing’ है। इस फीचर के नाम से ही पता चलता है कि इसकी मदद से यूजर्स अपने कॉन्टैक्ट को आसानी से सेव रख पाएंगे। 

Wabetainfo ने शेयर की जानकारी

WhatsApp के लेटेस्ट ‘Contact syncing’ फीचर की जानकारी कंपनी के अपडेट्स और अपकमिंग फीचर पर नजर रखने वाली वेबसाइट Wabetainfo ने अपनी रिपोर्ट में दी है। वॉबेटाइंफो के मुताबिक इस फीचर को  WhatsApp beta for Android 2.24.19.12 वर्जन में नए फीचर को स्पॉट किया गया है। 

वॉट्सऐप के नए फीचर ‘Contact syncing’ के नाम से ही पता चलता है कि यह यूजर्स को कॉन्टैक्ट सेव रखने में मदद करेगा। इस फीचर को कंपनी ने फिलहाल अभी बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट किया है लेकिन उम्मीद है कि टेस्टिंग पूरी होने के बाद जल्द ही इसे सभी यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा। वॉट्सऐप का यह फीचर उन यूजर्स को काफी बड़ी मदद करने वाला है जो बार-बार डिवाइस बदलते हैं। 

नए फीचर से यूजर्स को मिलेगी बड़ी मदद

‘Contact syncing’ फीचर रोलाउट होने के बाद अगर आप नया स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हैं तो आपके वॉट्सऐप में सेव कॉन्टैक्ट्स आटोमैटिकली ही दूसरे स्मार्टफोन में सेव हो जाएंगे। वाबेटाइंफो की तरफ से इस अपकमिंग फीचर को लेकर एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है। स्क्रीनशॉट में दिखाया गया है कि आप जैसे ही WhatsApp Contacts का टॉगल  ऑन करेंगे आपके वॉट्सऐप अकाउंट के नंबर अपने आप ही सिंक हो जाएंगे। 

यह भी पढ़ें- 9 सितंबर के बाद बंद हो जाएंगे ये iPhones! अगर आईफोन यूज करते हैं हो जाएं सावधान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement