Friday, September 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. WhatsApp ला रहा है काम का फीचर, वेब यूजर्स को इस काम में मिलेगी बड़ी मदद

WhatsApp ला रहा है काम का फीचर, वेब यूजर्स को इस काम में मिलेगी बड़ी मदद

WhatsApp सबसे बड़ा इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है। वॉट्सऐप अपने करोड़ों यूजर्स के लिए नए नए फीचर्स लाता रहता है। कंपनी इस समय इंस्टाग्राम जैसे कैमरा इफेक्ट्स फीचर पर काम कर रही है। अब कंपनी वेब यूजर्स के लिए भी एक नया फीचर लाने जा रही है। नया फीचर लिंक को सर्च करने में मदद करेगा।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: September 27, 2024 18:50 IST
WhatsApp, WhatsApp Feature, WhatsApp Upcoming Feature, Tech news, Tech news in Hindi- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप में आने वाला यूजफुल फीचर।

WhatsApp इस समय सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है। दुनियाभर में करीब 3 बिलियन से अधिक लोग के बीच में यह प्रमुख चैटिंग ऐप है। वॉट्सऐप अपने ग्राहकों को सिर्फ चैटिंग ही नहीं बल्कि कंपनी वॉयस कॉलिंग, वीडियो कॉलिंग के साथ साथ पेमेंट का भी ऑप्शन देता है। यूजर्स की सहूलियत के लिए कंपनी नए-नए फीचर्स लाती रहती है। अब वॉट्सऐप अपने वेब यूजर्स के लिए एक नया फीचर लाने जा रहा है। 

वॉट्सऐप ने पिछले कुछ समय में कई सारे नए फीचर्स को रोल आउट किया है जबकि कई सारे नए फीचर्स पर काम भी चल रहा है। अब कंपनी अपने वेब यूजर्स के लिए एक नए Search Links on Web पर काम कर रही है।  इस अपकमिंग फीचर की मदद से वॉट्सऐप यूजर्स किसी भी लिंक को आसानी से अपने वेब पर सर्च कर पाएंगे। 

वॉट्सऐप पर आने वाले इस नए फीचर की जानकारी Google Play Store पर मौजूद latest WhatsApp beta for Android 2.24.20.28 update से मिली है। अपडेट के मुताबिक कंपनी इस समय Search Links on Web पर काम कर रही है जो कि डेवलपमेंट फेज में है। यह फीचर यूजर्स के कई काम को बेहद आसान बना देगा। 

WABetainfo ने शेयर की जानकारी

वॉट्सऐप के Search Links on Web फीचर की जानकारी पॉपुलर वेबसाइट WABetainfo ने दी है। WABetainfo ने अपकमिंग फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। इस फीचर आने के बाद अगर आपको अगर किसी लिंक को तलाशन है तो अब आप यह काम कुछ सेकंड पर ही कर पाएंगे। इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए बॉटम में एक बटन मिलेगा। जब आप किसी लिंक को तलाश करेंगे तो आपको लिंक वाले मैसेज आसानी से शो हो जाएंगे। 

आपको बता दें कि वॉट्सऐप इस समय एक और नए फीचर पर भी काम कर रहा है। आप अब वॉट्सऐप यूजर्स को बहुत जल्द इंस्टाग्राम वाला फीचर मिलने वाला है। यूजर्स वॉट्सऐप इस्तेमाल करते समय अगर कैमरा यूज करते हैं तो उन्हें कई तरह के अलग अलग कैमरा इफेक्ट्स भी मिलेंगे। 

यह भी पढ़ें- ​Jio का दीवाली से पहले बड़ा धमाका, 10 रुपये में हर दिन मिलेगा 2GB डेटा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement