Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. WhatsApp प्रोफाइल में आने वाला है तगड़ा प्राइवेसी फीचर, यूजर्स अब नहीं कर पाएंगे ये काम

WhatsApp प्रोफाइल में आने वाला है तगड़ा प्राइवेसी फीचर, यूजर्स अब नहीं कर पाएंगे ये काम

इंस्टेंट मैसेजिंग के लिए दुनियाभर में वॉट्सऐप का जमकर इस्तेमाल किया जाता है। अपने यूजर्स की प्राइवेसी और सेफ्टी के लिए वॉट्सऐप समय समय पर नए नए फीचर्स लाता रहता है। वॉट्सऐप इस समय आईफोन यूजर्स के लिए स्क्रीनशॉट से जुड़े एक नए फीचर्स का काम कर रहा है।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: May 11, 2024 14:03 IST
whatsapp profile photo, whatsapp beta, whatsapp new feature, whatspp for ios- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप जल्द ही अपने यूजर्स के लिए नया प्राइवेसी फीचर रिलीज करेगा।

हर एक स्मार्टफोन यूजर्स के लिए आज के समय में वॉट्सऐप एक जरूरी ऐप्लिकेशन बन चुका है। दुनियाभर में करीब 2.4 बिलियन स्मार्टफोन्स में वॉट्सऐप का इस्तेमाल किया जा रहा है। वॉट्सऐप यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए नए नए फीचर्स तो तो लाता रहता है लेकिन इसके साथ ही कंपनी प्राइवेसी और सेफ्टी को बनाए रखने के भी नए फीचर्स लॉन्च करता है। वॉट्सऐप ने अब प्रोफाइल फोटो की प्राइवेसी से जुड़ा एक नया फीचर लाने जा रही है। 

आपको बता दें कि वॉट्सऐप जल्द ही आईओएस यूजर्स के लिए एक नया फीचर लाने जा रही है। वॉट्सऐप का यह आईफोन यूजर्स को किसी के प्रोफाइल फोटो का स्क्रीनशॉट नहीं लेने देगा। यानी अगर अब आईफोन यूजर्स किसी के प्रोफाइल फोटो का स्क्रीनशॉट नहीं ले पाएंगे। 

वाबेटाइंफो ने दी बड़ी जानकारी

वाट्सऐप के अपडेट्स पर नजर रखने वाली वेबसाइट वाबेटाइंफो ने कंपनी के अपकमिंग फीचर की जानकारी दी है। आपको बता दें कि वॉट्सऐप का यह फीचर एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स पर पहले से ही मौजूद है लेकिन अब कंपनी इसे जल्द ही आइओएस डिवाइस यानी आईफोन यूजर्स के लिए पेश करने जा रही है। 

वाबेटाइंफो के अनुसार वॉट्सऐप के टेस्टफ्लाइट ऐप पर वॉट्सऐप बीटा फॉर र iOS 24.10.10.70 में इस फीचर को स्पॉट किया गया है। वाबेटाइंफो ने अपकमिंग फीचर की जानकारी माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट करके भी दी। पोस्ट में दिए गए स्क्रीनशॉट में आप आसानी से स्क्रीन कैप्चर ब्लॉक्ड का मैसेज देख सकते हैं। 

फिलहाल अभी यह कंफर्म नहीं हो पाया है कि स्क्रीनशॉट को ब्लॉक करने वाला फीचर क्या स्क्रीन रिकॉर्डिंग पर भी काम करेगा या नहीं। फिलहाल इस फीचर के आने से यूजर्स को अपनी प्रोफाइल फोटो के स्क्रीनशॉट लेने का डर खत्म हो जाएगा। बता दें कि यह फीचर अभी डेवलपिंग मोड में है और जल्द ही इसे यूजर्स को रोलआउट किया जा सकता है। 

यह भी पढ़ें- Jio यूजर्स की हो गई मौज, अनलिमिटेड डेटा के साथ लॉन्च हुआ सस्ता प्लान, Airtel-Vi की बढ़ी टेंशन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement