Friday, July 05, 2024
Advertisement

WhatsApp में आने वाला है Calling Bar इंटरफेस, जानें इससे क्या होगा फायदा?

वॉट्सऐप दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला मैसेजिंग ऐप है। अगर आप भी अपने स्मार्टफोन में इस मैसेजिंग ऐप का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। वॉट्सऐप जल्द ही अपने करोड़ों यूजर्स के लिए एक नया कॉलिंग बार फीचर लेकर आने वाला है।

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: June 02, 2024 11:27 IST
WhatsApp, WhatsApp feature, WhatsApp News, Tech news in Hindi, Gadgets News, WhatsApp- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप में आने वाला है नया कॉलिंग बार फीचर।

वॉट्सऐप आज के समय में सबसे बड़ा इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है। दुनियाभर में करीब 2.4 बिलियन लोग वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं। मैसेजिंग के साथ-साथ वॉट्सऐप अपने यूजर्स को वॉइस कॉलिंग, वीडियो कॉलिंग और ऑनलाइन पेमेंट जैसी कई सारी सुविधाएं देता है। अपने करोड़ों यूजर्स की सहूलियत के लिए कंपनी प्लेटफॉर्म पर नए नए फीचर्स लाती रहती है। अगर आप भी अपने फोन में वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो आपको जल्द एक नया फीचर मिलने वाला है। 

WhatsApp अपने यूजर्स के लिए नया Calling Bar फीचर लाने जा रहे हैं। यह फीचर आपको एक नया इंटरफेस देने के साथ ही एक नई सुविधा भी देने वाला है। आपको बता दें कि वॉट्सऐप ने कुछ दिन पहले ही कॉलिंग फीचर को सहज बनाने के लिए नया इंटरफेस तैयार किया था। नेविगेशन को सरल बनाने के लिए एक मिनिमाइज बटन दिया गया था। अब वॉट्सऐप की तरफ से इस नए इंटरफेस को रोलआउट किया जाने लगा है। 

इन्हें मिला नया अपडेट

WhatsApp के अपकमिंग फीचर की जानकारी पॉपुलर वेबसाइट वाबेटाइंफो की तरफ से दी गई है। वाबेटाइंफो की रिपोर्ट के अनुसार Android 2.24.12.14 अपडेट से पता चलता है कि जल्द ही ऐप पर नया बॉटम कॉलिंग बार आने वाला है। अभी इस फीचर को बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट किया गया है। अभी इसकी टेस्टिंग की जा रही है और जल्द ही इसे स्टेबल यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा। 

वाबेटाइंफो ने शेयर की जानकारी

वॉबेटाइंफो ने वॉट्सऐप के अपकमिंग फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि नया कॉलिंग फीचर स्क्रीन में नीचले हिस्से की तरफ आएगा। इससे यूजर्स काफी आसान तरीके से इसे इस्तेमाल कर सकते हैं। इतना ही नहीं कंपनी ने नए अपडेट में प्रोफाइल फोटो का साइज भी पहले से ज्यादा बड़ा कर दिया है। 

यह भी पढ़ें- 6 जून को भारत में आ रहा है OnePlus का नया फोन, इस बार मिलेगा सबसे अलग लुक

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement