Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. WhatsApp 2.4 बिलियन यूजर्स के लिए ला रहा है धांसू फीचर, Double Tap से होगा मैसेज में ये बड़ा काम

WhatsApp 2.4 बिलियन यूजर्स के लिए ला रहा है धांसू फीचर, Double Tap से होगा मैसेज में ये बड़ा काम

अगर आप अपने स्मार्टफोन में इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है। वॉट्सऐप ने हाल ही में कई सारे फीचर्स लॉन्च किए हैं लेकिन अब कंपनी मैसेज सेक्शन के लिए एक नया फीचर ला रहा है। इस फीचर की मदद से आप मैसेज में काफी फास्ट रिएक्शन दे पाएंगे।

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: July 31, 2024 6:30 IST
WhatsApp, WhatsApp Update, WhatsApp feature, WhatsApa News, WhatsApp Upcoming Feature, Tech News- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप ने हाल ही में कई सारे नए फीचर्स अपने यूजर्स के लिए रिलीज किए हैं।

हमारी डेली रूटीन लाइफ के कामों के लिए स्मार्टफोन जितना जरूरी है उतना ही जरूरी वॉट्सऐप भी बन चुका है। दुनिया भर में करीब 2.4 बिलियन अधिक लोग इसका इस्तेमाल करते हैं। इतना बड़ा यूजर बेस होने से ही इसकी इंपॉर्टेंस का अंदाजा लगाया जा सकता है। अपने यूजर्स को सहूलियत और नया एक्सपीरियंस देने के लिए वॉट्सऐप समय समय नए-नए फीचर्स लाता है। हाल ही में वॉट्सऐप ने अपने प्लेटफॉर्म में कई सारे नए फीचर्स जोड़ें हैं और अब कंपनी एक नया फीचर लेकर आ रही है। 

WhatsApp ने हाल ही में अपने प्लेटफॉर्म में यूजर्स की सहूलियत के लिए लाइव ट्रांसेलेशन फीचर को जोड़ा है। इस फीचर की मदद से यूजर्स वॉट्सऐप चैट को बड़ी ही आसानी से किसी दूसरी भाषा में ट्रांसलेट कर सकते हैं। इसी कड़ी में वॉट्सऐप अब एक और धमाकेदार फीचर लाने जा रही है। वॉट्सऐप का अपकमिंग फीचर कई सारे काों को बेहद आसान बना देगा। 

WhatsApp में आने वाला है धांसू फीचर

WhatsApp अब अपने करोड़ों यूजर्स के लिए एक नए फीचर पर काम कर रहा है। यह नया फीचर Double Tap Reaction है। वॉट्सऐप यूजर्स इस फीचर की मदद से फोटो, वीडियो और जिफ फाइल पर सिर्फ एक टैप मात्र की मदद से रिएक्शन दे पाएंगे। इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के इस अपकमिंग फीचर की जानकारी वाबेटाइंफो की तरफ से दी गई है। 

Wabetainfo की तरफ से अपकमिंग फीचर का एक शॉर्ट वीडियो भी शेयर किया है। इसमें आप देख सकते हैं कि किसी भी मैसेज पर डबल टैप करके आसानी से रिएक्ट पाएंगे। इस फीचर के आने के बाद यूजर्स को रिएक्शन के लिए किसी भी मैसेज पर देर तक लॉन्ग प्रेस करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। अगर आप किसी मैसेज पर डबल टैप करते हैं तो डिफाल्ट रूप से उसमें हार्ट इमोजी का रिएक्शन चला जाएगा। 

जल्द रिलीज होगा स्टेबल वर्जन

वॉट्सऐप का अपकमिंग फीचर फिलहाल अभी टेस्टिंग मोड में है। कंपनी ने इसे बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट किय है। फिलहाल अभी इस अपकमिंग फीचर को एंड्रॉयड बीटा 2.24.16.7 वर्जन पर स्पॉट किया गया है। टेस्टिंग पूरी होने के बाद जल्द ही इसका स्टेबल वर्जन रिलीज किया जा सकता है। 

यह भी पढ़ें- WhatsApp Status में कंपनी करने वाली है बड़ा बदलाव, यूजर्स को जल्द मिलेगा नया इंटरफेस

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement