Saturday, September 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. WhatsApp में यूजर्स को मिलेगी सुपर पॉवर, एक मिनट में बदल जाएगी चैट की सूरत

WhatsApp में यूजर्स को मिलेगी सुपर पॉवर, एक मिनट में बदल जाएगी चैट की सूरत

अगर आप वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए काम की खबर है। वॉट्सऐप बहुत जल्द अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लाने जा रहा है। इस फीचर की मदद से आप अपने चैट का रंग रूप पूरी तरह से बदल सकेंगे। वॉट्सऐप का अपकमिंग फीचर आपको एक नया एक्सपीरियंस देने वाला है।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: September 21, 2024 13:34 IST
WhatsApp, WhatsApp new feature, WhatsApp Meta owned, WhatsApp instant messaging- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए ला रहा है नया फीचर।

वॉट्सऐप सबसे बड़ा इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है। लगभग-लगभग हर एक स्मार्टफोन यूजर इस ऐप का इस्तेमाल करता है। इजी इंटरफेस और तगड़े सेफ्टी एंड प्राइवेसी फीचर्स की वजह से यह लोगों का फेवरेट ऐप बन चुका है। अपने करोड़ों यूजर्स की सहूलिय के लिए कंपनी इसमें समय-समय पर अपडेट करती रहती है। पिछले एक साल में वॉट्सऐप ने कई धमाकेदार फीचर्स प्लेटफॉर्म में जोड़े हैं। अब कंपनी चैट सेक्शन के लिए एक नया फीचर लाने जा रही है।  

वॉट्सऐप के अपकमिंग फीचर से यूजर्स को एक नई सुपर पॉवर मिलने वाली है जिससे वे किसी भी चैट का रंग रूप बदल पाएंगे। अपकमिंग फीचर ऐप्लिकेशन यूजर्स को चैट के लिए अलग अलग थीम के ऑप्शन देगा। इससे करोड़ों यूजर्स को एक डिफरेंट एक्सपीरियंस तो मिलेगा ही साथ में चैटिंग और भी इंट्रेस्टिंग बनेगी।

WABetaInfo ने शेयर की जानकारी

आपको बता दें कि वॉट्सऐप के अपकमिंग फीचर की जानकारी कंपनी पर नजर रखने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने दी है। रिपोर्ट के मुताबिक यह नया फीचर अभी डेवलपमेंट फेज में है और जल्द ही इसे कंपनी बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट करेगी। आइए आपको इसके बारे में डिटेल जानकारी देते हैं। 

WhatsApp का अपकमिंग फीचर यूजर्स को थीम में मिलने वाले ऑप्शन से चैट बबल और वॉलपेपर के लिए अपने फेवरेट कलर्स को सेलेक्ट कर पाएंगे। साफ शब्दों में समझाएं तो अब आपको चैट की थीम को कस्टमाइज करने का इंट्रेस्टिंग फीचर मिलने वाला है। इस फीचर को समझाने के लिए WABetaInfo की तरफ से एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है। 

अपकमिंग फीचर के रोलआउट होने के बाद चैट थीम में अलग अलग कलर्स के कई सारे थीम ऑप्शन होंगे। इसमें आपको मैसेज कलर्स के लिए अलग ऑप्शन होगा जबकि वहीं वॉलपेपर कलर्स के लिए अलग ऑप्शन दिया जाएगा। इस फीचर की मदद से आप अपने वॉट्सऐप को एक डिफरेंट लुक दे सकते हैं। 

वॉट्सऐप ला रहा है कॉन्टैक्ट मेंशन फीचर

आपको बता दें कि वॉट्सऐप इस समय कॉन्टैक्ट मेंशन नाम के एक फीचर पर भी काम कर रहा है। इस फीचर के आने के बाद स्टेटस लगाने वाले यूजर्स की मौज होने वाली है। अगर आप किसी खास के लिए स्टेटस लगा रहे हैं और आप चाहते हैं कि उसे आपके स्टेटस की तुरंत जानकारी मिल जाए तो अब आपको स्टेटस सेट करने के दौरान कॉन्टैक्ट लिस्ट में मौजूद लोगों मेंशन करने का भी ऑप्शन मिल जाएगा। आप जैसे ही किसी को स्टेटस में मेंशन करेंगे उसे आपके स्टेटस का नोटिफिकेशन पहुंच जाएगा। 

यह भी पढ़ें- 10 मिनट में घर पहुंचेगा iPhone 16, इंस्टेंट डिस्काउंट के साथ मिलेंगे कई धांसू ऑफर्स

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement